असम के मुख्यमंत्री ने गुटखा के सेवन से बचने की अपील की

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम के नागरिकों से पौधे लगाने, सिंगल यूज प्लास्टिक से बचने, बुजुर्ग माता-पिता की देखभाल करने और सरकारी अधिकारियों द्वारा काम पर अतिरिक्त समय देने जैसी 10 अपीलें कीं।

उल्लेखनीय है कि असम के कर्तव्यपरायण अधिकारियों ने राष्ट्रीय मंच पर एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। राज्य की अकल्पनीय प्रशंसा और गर्व के साथ इस वर्ष जब राष्ट्र अपनी स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष की ओर कदम बढ़ा रहा है, स्वतंत्रता दिवस समारोह ने असम अग्नि से समर्पित 3 कर्मियों के साहस और उत्साह और उत्साह का सम्मान किया। असम फायर ब्रिगेड के तीन कर्मियों को सबसे सम्मानित राष्ट्रपति के अग्निशमन सेवा पदक से सम्मानित किया गया।

कुमुद चंद्र गोगोई, तपन कुमार दास और जतिन चंद्र सऊद राज्य और असम के लोगों के लिए यह गौरव लेकर आए हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस वर्ष 75वें स्वतंत्रता दिवस के दौरान विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति का अग्निशमन सेवा पदक 10 कर्मियों को प्रदान किया गया है और सराहनीय सेवा के लिए अग्निशमन सेवा पदक 50 कर्मियों को उनके संबंधित विशिष्ट और मेधावी सेवाओं के रिकॉर्ड के लिए प्रदान किया गया है। उनमें से असम ने एक प्रमुख भूमिका निभाई।

खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी... असहयोग आंदोलन में भाग लेने वाली पहली कवियत्री थी 'सुभद्रा'

विदेश मंत्री एस जयशंकर आज से न्यूयॉर्क के चार दिवसीय दौरे पर

बिहार में गंगा में बाढ़ का कहर जारी, ब्रह्मपुत्र बन रहा है चिंता का विषय

Related News