खैबर पख्तूनख्वा में सुरक्षाकर्मियों पर हमला, 6 की मौत, 13 घायल

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में पुलिसकर्मियों पर हमले की खबर है, जिसमें 6 सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई तथा 11 अन्य चोटिल हो गए। इस हमले की जिम्मेदारी तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने ली है। सूत्रों के अनुसार, हमलावरों ने दक्षिणी वजीरिस्तान जिले की लाढा तहसील में मिश्ता गाँव स्थित एक जाँच चौकी पर हमला किया, जिसमें सुरक्षाकर्मी हताहत हुए। जवाबी कार्रवाई में 5 दहशतगर्दो को भी मार गिराया गया।

इसके अतिरिक्त, खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के अजाम वरसाक इलाके में पाकिस्तानी सुरक्षाबलों और हमलावरों के बीच एक और मुठभेड़ हुई। इसमें पाकिस्तानी सेना ने हमलावरों को सीमा पार करने से पहले ही मार गिराया, हालांकि इस घटना में भी दो सुरक्षाकर्मी चोटिल हो गए। स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, इन दोनों घटनाओं में कुल 12 हमलावर मारे गए, जबकि 13 सुरक्षाकर्मी घायल हुए और 6 की जान गई।

वही यह पहली बार नहीं है जब पाकिस्तान में इस प्रकार से पुलिस चौकियों को निशाना बनाया गया है। अगस्त में भी खैबर पख्तूनख्वा में आतंकियों ने एक सुरक्षा चौकी पर हमला किया था, जिसमें कम से कम 7 पाकिस्तानी सुरक्षाकर्मी मारे गए थे तथा 11 अन्य घायल हुए थे। मई में डेरा इस्माइल खान में एक एयरबेस को निशाना बनाकर कई बम धमाके किए गए थे, जिनमें 5 व्यक्तियों की मौत हुई थी एवं 20 अन्य घायल हो गए थे। उस वक़्त किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी, लेकिन संदेह पाकिस्तान तालिबान पर ही था। गौरतलब है कि नवंबर 2022 में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान एवं पाकिस्तानी सरकार के बीच हुआ सीजफायर समझौता टूट गया था। फिर से पाकिस्तानी सेना पर हमलों की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है, जिनमें कई फौजियों की जान जा चुकी है।

एकतरफा प्यार में लड़की को कार से कुचल डाला, पिता बोले- 'मैं उसे बचा भी...'

कोटा के स्कूल में टीचर ने 12वीं की छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

आर्मी अफसर और मंगेतर से हुई बदसलूकी, डिप्टी CM बोलीं- 'बख्शे नहीं जाएंगे आरोपी'

Related News