आज़म खान को कोर्ट से फिर लगा झटका, हेट स्पीच केस में मिली 2 साल की जेल

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। दरअसल, वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में हेट स्पीच देने के मामले में आजम खान को अदालत ने दोषी ठहराया है। इसके साथ ही अदालत ने सपा नेता आज़म खान को 2 साल जेल की सजा सुनाई है।  बता दें कि इससे पहले रामपुर की MP-MLA कोर्ट ने भी आजम को मामले में दोषी करार दिया था। 

जहाँ से सजा सुनाए जाने के बाद आजम खान की विधानसभा सदस्यता चली गई थी। बता दें कि रामपुर के शहजादनगर थाने में आजम खान के खिलाफ हेट स्पीच देने का केस दर्ज किया गया था। वर्ष 2019 लोकभा चुनाव के दौरान आजम खान ने विरोधियों पर निशाना साध रहे थे। इसी दौरान उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ, रामपुर के तत्कालीन जिला चुनाव अधिकारी और निर्वाचन आयोग पर हमला बोला था। इसका वीडियो भी जमकर वायरल हुआ था, जिसके बाद तत्कालीन वीडियो निगरानी टीम प्रभारी अनिल कुमार चौहान ने आज़म खान के खिलाफ केस दर्ज कराया था। 

बता दें कि, इससे पहले एमपी-एमएलए कोर्ट ने सपा नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान को हेट स्पीच मामले में तीन साल की सजा सुनाई थी। इस सजा  बाद आजम खान की विधानसभा सदस्यता वापस ले ली गई थी। वहीं, रामपुर में हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार ने जीत दर्ज की थी।

उमेश पाल की हत्या में शामिल था अतीक का पूरा परिवार, नाबालिग बेटों ने ही की थी रेकी - यूपी पुलिस की चार्जशीट

'मैतेई के खिलाफ कूकी समुदाय को भड़काया, हमें माफ कर दो..', मणिपुर हिंसा पर ट्राइबल लीडर फोरम ने स्वीकार की गलती

'मणिपुर पर युरोपियन यूनियन चर्चा कर रहा और PM मोदी राफेल खरीद रहे..', फ्रांस दौरे पर राहुल गांधी का हमला

Related News