इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बदरा, IMD ने जारी किया नया अलर्ट

भोपाल: हाल के दिनों में देश के कई प्रदेशों में भारी बारिश ने हालात को गंभीर बना दिया है। कई शहरों में जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है तथा कई नदियाँ खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। मौसम विभाग ने अगले सात दिनों के लिए मौसम की भविष्यवाणी की है, जिसमें कई प्रदेशों में भारी एवं बहुत भारी बारिश की आशंका जताई गई है। दिल्ली-एनसीआर में 23 से 25 अगस्त के बीच बारिश की संभावना है।

दिल्ली-एनसीआर के अतिरिक्त, मौसम विभाग ने उत्तर भारत और उत्तर पूर्व के प्रदेशों के लिए अलर्ट जारी किया है। शुक्रवार को पूरे गुजरात में भारी बारिश के चलते रेड अलर्ट जारी किया गया है। उत्तराखंड, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा एवं महाराष्ट्र के कई हिस्सों में भारी वर्षा की संभावना के चलते ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को भी कई राज्यों में भारी बारिश के आसार हैं। विशेषकर पूर्वी गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। इसके अतिरिक्त, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र एवं उत्तर पूर्व के कई प्रदेशों में भी भारी बारिश की संभावना बनी हुई है। यूपी, उत्तराखंड, राजस्थान एवं तेलंगाना में भी बारिश का अलर्ट जारी है।

यह बारिश का दौर मौसम विभाग के मुताबिक, 26 अगस्त तक जारी रहेगा, उसके बाद कई प्रदेशों में भारी बारिश से राहत मिल सकती है। अधिकांश प्रदेशों में धूप खिलने की संभावना है, केवल गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान और उत्तर पूर्व के प्रदेशों को छोड़कर। दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश देखी गई, वहीं कुछ जगहों पर भारी बारिश भी हुई। शनिवार को बारिश की तीव्रता में कमी आ सकती है। अगले कुछ दिनों में दिल्ली में बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है। हालांकि, 28-29 अगस्त के आसपास मौसम बदल सकता है और दिल्ली में फिर से भारी बारिश हो सकती है।

जर्मनी में आतंक जारी ! अब 'अरबी' हमलावर ने सरेआम 9 लोगों को घोंपा चाक़ू, 3 ने तोड़ा दम, बाकी की हालत गंभीर

'तुम हिन्दू बहुत कूद रहे हो, कटकर ही मानोगे..', दूकान पर आए 9 साल के बच्चे को धमकाने लगा दानिश, यहीं मुजम्मिल ने दी थी बांग्लादेश बना देने की धमकी

कोलकाता मेडिकल कॉलेज में 160 महिला डॉक्टर थीं, अब बचीं केवल 17, उन्हें भी मिल रहीं रेप की धमकियां, ममता सरकार पर नेक्सस चलाने का आरोप

Related News