'‘सुंदर लड़कियां किसान के बेटे को पसंद नहीं करतीं', MLA के बयान ने मचाया बवाल

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलचल तेज हो गई है तथा राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार भी आरम्भ कर दिया है। इस बीच, डिप्टी सीएम अजित पवार का समर्थन करने वाले अमरावती जिले के एक MLA ने महिलाओं को लेकर विवादित बयान दे दिया है। MLA ने यह दावा कर विवाद खड़ा कर दिया कि एक "किसान के बेटे" को सुंदर लड़कियां शादी के लिए नहीं मिलती हैं। उनके अनुसार, सुंदर लड़कियां ऐसे पुरुष से शादी करना पसंद करती हैं जिनके पास स्थिर और अच्छी नौकरी होती है।

वारुद-मोर्शी विधानसभा सीट से निर्दलीय MLA एवं अजित पवार के समर्थक देवेंद्र भुयार ने मंगलवार को जिले की वरुद तहसील में एक सभा के दौरान किसानों की दिक्कतों पर चर्चा करते हुए यह बयान दिया। उन्होंने कहा, "अगर कोई लड़की सुंदर है, तो वह हम जैसे लोगों को नहीं चुनेगी, बल्कि वह नौकरी करने वाले पुरुष को अपने पति के रूप में पसंद करेगी।" आगे उन्होंने कहा, "जो लड़कियां कुछ कम सुंदर होती हैं, वे किराने की दुकान या पान की दुकान चलाने वाले पुरुष को पसंद करती हैं। तीसरे स्थान पर आने वाली लड़की किसान के बेटे से शादी करना पसंद करेगी। केवल 'सबसे कम सुंदर' लड़कियां ही किसान परिवार के लड़के से शादी करती हैं।"

विधायक भुयार ने निराशा जताते हुए कहा कि इस प्रकार की शादियों से जन्म लेने वाले बच्चे भी सुंदर नहीं होते। इस विवादित बयान के पश्चात् हंगामा खड़ा हो गया है। कांग्रेस नेता एवं महाराष्ट्र की पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमति ठाकुर ने विधायक भुयार की कड़ी आलोचना की और महिलाओं के प्रति इस प्रकार के शब्दों का उपयोग करने की निंदा की। अमरावती से ही MLA यशोमति ठाकुर ने कहा, "डिप्टी सीएम अजित पवार और सत्ता में बैठे नेताओं को अपने विधायकों को नियंत्रण में रखना चाहिए। महिलाओं का अपमान करना गलत है तथा ऐसे बयान बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। समाज इस पर अवश्य प्रतिक्रिया देगा।" भाजपा नेता चंद्रकांत पाटिल ने भी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "मुझे नहीं पता कि देवेंद्र भुयार ने क्या कहा है, किन्तु यदि उनका बयान गलत अर्थ में लिया गया है, तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए।"

ग्वालियर में IND vs BAN T20 मैच से पहले जारी हुआ ये फरमान

‘तनख्वाह लेनी है तो आओ हवेली में…’, महिला रसोइया को हेडमास्टर ने अकेले बुलाया और...

5600 करोड़ के ड्रग सिंडिकेट का सरगना निकला कांग्रेस नेता तुषार गोयल, दुबई से कनेक्शन

Related News