जिस महिला के साथ TMC गुंडों ने की दरिंदगी, उससे बंगाल पुलिस ने जाँच के लिए मांगे ब्लाउज और पेटीकोट, BJP ने उठाए सवाल

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में पुलिस की शर्मनाक कार्यशैली सामने आई है, जहाँ ममता बनर्जी की पुलिस ने TMC के गुंडों के अत्याचार की पीड़ित महिला से उसके कपड़े जाँच के लिए माँगे हैं। कूचबिहार जिले की घोक्साडांगा पुलिस ने 4 जुलाई 2024 को महिला से उसकी साड़ी, ब्लाउज और पेटीकोट को जमा करने के लिए कहा, जो उसने घटना के दिन पहने थे। इस मामले को भारतीय जनता पार्टी नेता शुवेंदु अधिकारी ने उठाया। उन्होंने पुलिस द्वारा CrPC की धारा 91 के तहत जारी नोटिस की कॉपी को भी साझा किया, जिसमें स्पष्ट रूप से पीड़ित महिला से साड़ी, ब्लाउज और पेटीकोट (शैया) को 6 जुलाई को प्रातः 10 बजे पुलिस स्टेशन में जमा करने को कहा गया है। इस मामले में महिला के कपड़े उतार कर TMC के गुंडों ने उसे पानी में फेंक दिया था। इस मामले में शफीकुल सहित 4 आरोपित गिरफ्तार किए गए हैं।

शुवेंदु अधिकारी ने X पर लिखा, “पीड़ित को परेशान करने का क्लासिक मामला! ममता पुलिस की दुस्साहसता की कल्पना करें। ममता बनर्जी की पुलिस उस महिला से, जिसे कूचबिहार जिले में TMC के गुंडों ने पूरी तरह से निर्वस्त्र कर दिया, उसके साथ छेड़छाड़ की तथा उसे बुरी तरह पीटा, फटे कपड़े जमा करने के लिए कह रहे हैं, जो अपराधियों ने जघन्य अपराध को अंजाम देते समय जबरदस्ती उससे उतार लिए थे। जब महिला को उसके परिवार के सदस्यों ने पाया, तो वह जमीन पर बेहोश पड़ी थी, तकरीबन पूरी तरह नग्न अवस्था में। यह बात स्पष्ट रूप से FIR में दर्ज है। इसके बाद भी पुलिस उसके कपड़े माँग रही।” आगे उन्होंने लिखा, “मेरी माँग है कि इस मामले की निष्पक्ष जाँच के लिए मामले को सीबीआई को सौंपना चाहिए, क्योंकि पश्चिम बंगाल पुलिस का इरादा अपराधियों को सजा दिलाने का नहीं, बल्कि उन्हें बचाने का है। पीड़ित की इकलौती गलती ये है कि वो भारतीय जनता पार्टी से जुड़ी है तथा लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए काम कर रही थी। इस मामले के जाँच अधिकारी (IO) का ये घिनौना काम ये बताता है कि पुलिस सिर्फ पीड़ित को ही परेशान कर रही है। घोक्साडांगा थाने के जाँच अफसर एवं प्रभारी अफसर को उनके पक्षपाती काम और पीड़िता को अपमानित करने के लिए तत्काल निलंबित किया जाना चाहिए।”

25 जून को TMC के गुंडों ने भारतीय जनता पार्टी समर्थक महिला पर हमला किया। उन्होंने महिला को निर्वस्त्र कर उसके बाल पकड़कर एक किलोमीटर तक घसीटा तथा एक घंटे से ज्यादा समय तक पिटाई की। यह घटना कूचबिहार जिले के माथा भंगा-II ब्लॉक के रुईडांगा गाँव में हुई। रिपोर्ट के मुताबिक, TMC के गुंडों ने विपक्षी पार्टी भारतीय जनता पार्टी की कार्यकर्ता होने की वजह से महिला पर हमला किया। पीड़िता के पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।शिकायत के मुताबिक, स्थानीय टीएमसी कैडर ने 4 जून 2024 को लोकसभा चुनाव परिणामों के ऐलान के बाद से महिला को घर से बाहर निकलने से रोक दिया था। उस पर तब हमला हुआ जब वह पास के पार्क से घर लौट रही थी। TMC के गुंडों के एक समूह ने उस पर हमला किया, उसके कपड़े उतार दिए और नदी में फेंक दिए। उन्होंने धमकी दी कि अगर वह फिर से बाहर निकली तो वे उसका घर तोड़ देंगे। कूचबिहार पुलिस ने इस मामले में मुख्य आरोपी शफीकुल सहित 4 लोगों को हिरासत में लिया था। शफीकुल ने हमले के चलते पीड़िता की निर्वस्त्र तस्वीरें खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी थीं।

MP सरकार ने बदला 130 साल पुराना ये कानून, जानिए क्या हुए बदलाव?

मीटर रीडिंग में लापरवाही बरतने वालों कर्मचारियों पर एक्शन! 9 को किया बर्खास्त, 76 का काटा वेतन

'हिन्दू देवी-देवता पर मुस्लिम न रखें दुकानों का नाम', बोले कपिल देव

Related News