दिल्ली के 62 अस्पतालों में ACB की छापेमारी, 40 में निकली खामी

नई दिल्ली: एंटी करप्शन ब्यूरो ने दिल्ली के 1190 चिकित्सालयों में से 62 चिकित्सालयों एवं नर्सिंग होम पर शुक्रवार को छापेमारी की है. ACB के इस औचक निरीक्षण के चलते टीम को 40 चिकित्सालयों में कई खामियां मिली हैं. इनमें से 4 चिकित्सालय तो ऐसे पाए गए हैं, जिनके पास नर्सिंग होम चलाने का लाइसेंस तक नहीं था.  

शुक्रवार को एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने दिल्ली के 62 चिकित्सालयों एवं नर्सिंग होम छापेमारी कर जांच की. टीम को जांच में 40 चिकित्सालयों में खामियां मिली हैं. इन 40 चिकित्सालयों में से 4 अस्पताल अवैध रूप से चलते हुए मिले हैं. इनमें से 2 चिकित्सालय पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर एवं कोंडली में मिले. 2 अस्पताल राजौरी गार्डन एवं साउथ दिल्ली के देवली क्षेत्र में स्थित हैं. वहीं, पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में हुए बेबी केयर सेंटर अग्निकांड के बाद उपराज्यपाल के निर्देशों पर ACB तहकीकात की जा रही है. टीम ने पहले चरण में चिकित्सालयों की सूची तैयार की थी तथा अब दूसरे चरण में एसीबी ने चिकित्सालयों एवं नर्सिंग होम में छापेमारी की है. ACB ने छापेमारी के पश्चात् एक रिपोर्ट तैयार की जाएगी, जिसे आगे फॉरवर्ड किया जाएगा तथा इसी रिपोर्ट के आधार पर चिकित्सालयों-नर्सिंग होम पर कार्रवाई की जाएगी. दिल्ली में 1190 से अधिक चिकित्सालय एवं नर्सिंग होम हैं.

बता दें कि बीते माह पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार क्षेत्र में स्थित एक बेबी केयर सेंटर में आग लगई थी, जिसमें 7 नवजात बच्चों की मौत हो गई थी. इस मामले में अस्पताल संचालक एवं अन्य लोगों की लापरवाही बरतने की बात सामने आई थी. इस भयावह घटना के पश्चात् दिल्ली के राज्यपाल ने वीके सक्सेना ने दिल्ली में स्थित सभी चिकित्सालयों की जांच के निर्देश दिए थे.  

'ये अली बाबा चालीस चोर की तरह, हम इन्हे मदद क्यों दें..', फिलिस्तीन को लेकर अरब देश की दो टूक !

'आपको शर्म आनी चाहिए, राज्य में रोज़ हिंसा हो रही..', ममता सरकार को कोलकाता HC ने जमकर फटकारा, दी चेतावनी

चुनावी हार के 2 दिन बाद निरहुआ ने शेयर किया ये खास पोस्ट

Related News