MP में हुआ बड़े ब्लैकमेलिंग रैकेट का पर्दाफाश, रची जा रही थी बड़ी साजिश

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले की करैरा विधानसभा में बीते कुछ महीनों से ब्लैकमेलिंग का एक रैकेट एक्टिव हो गया है। इस रैकेट के अपराधी बड़े पैसे वाले लोगों को अपना शिकार बना रहे हैं। जिले के करेरा कस्बे के व्यापारी चिंटू से आरम्भ हुआ यह ब्लैकमेलिंग का खेल अब पूर्व MLA के बेटे तक पहुँच गया है। षड्यंत्र की खबर लगते ही पूर्व MLA ने करैरा थाना पुलिस से शिकायत की है तथा एक कथित ऑडियो भी सौंपा है, जिसमें एक शख्स एक महिला से कांग्रेस के पूर्व MLA के बेटे को फंसाने का षड्यंत्र रचने की बात कर रहा है।

शिवपुरी जिले के करेरा, मंगरौनी, एवं नरवर क्षेत्रों के व्यापारी इस वक़्त एक ऐसे रैकेट के निशाने पर हैं जो लड़कियों के माध्यम से पहले व्यापारियों को फंसाता है तथा इसके बाद उन्हें ब्लैकमेल कर लाखों रुपए ऐंठ लेता है। जिले के कई कस्बों से इस प्रकार की ब्लैकमेलिंग की खबरें पहले भी सामने आती रही हैं, मगर इस बार इस ब्लैकमेलिंग गिरोह का एक कथित ऑडियो वायरल हुआ है, जिसमें राधेलाल रावत नामक व्यक्ति एक युवती को इस बात के लिए तैयार कर रहा था कि वह उसका साथ दे, जिसके बदले में उसे पैसे मिलेंगे। कथित वायरल ऑडियो में व्यक्ति फोन पर लड़की से कह रहा है कि यदि  वह उसका साथ दे, तो वे लोग 50 लाख रुपए नगद एवं एक मकान उसके नाम करवा देंगे। लड़की को षडयंत्र के लिए तैयार करने वाला व्यक्ति कह रहा है कि करैरा से कांग्रेस के पूर्व MLA प्रागीलाल जाटव के बेटे को फंसाना है, जो एक ही बार में 50 लाख रुपए देगा। इतना ही नहीं, वह युवती को हसीन सपने दिखाते हुए कह रहा है कि एक बार गेम डाल दो, फिर जिंदगी भर ऐश करो क्योंकि आज के दौर में पैसे के बिना कुछ नहीं होता। वायरल ऑडियो में चर्चा कर रहे व्यक्ति ने पुलिस से लेकर नेताओं तक से काम कराने का दावा भी किया है।

शिवपुरी जिले में एक्टिव इस ब्लैकमेलर गैंग ने पहले करेरा के व्यापारी चिंटू को अपना शिकार बनाया तथा उसे ब्लैकमेल कर 30 लाख रुपए वसूले थे। फिर व्यापारी चिंटू के मामले में रैकेट में सम्मिलित लोगों की पुलिस से शिकायत भी की गई, किन्तु मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई। इसी प्रकार, इस ब्लैकमेलर गैंग ने मंगरौनी कस्बे के एक व्यापारी को भी अपना शिकार बनाया, जिससे मानसिक तौर पर परेशान व्यापारी ने जहर खा लिया, मगर समय रहते उसे चिकित्सालय ले जाया गया, जहां उसका उपचार जारी है। इन घटनाओं के पश्चात् सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हुआ है, जिसने इस मामले का रुख बदलकर रख दिया है। वायरल ऑडियो में पूर्व MLA के बेटे को फंसाने की बातचीत की जा रही है। ब्लैकमेलर गैंग द्वारा पूर्व MLA के बेटे के खिलाफ साजिश रचने की बातचीत सामने आते ही, पूर्व कांग्रेस MLA प्रागीलाल जाटव ने बिना देर किए पुलिस के पास जाकर एक आवेदन एसपी को दिया, जिसमें पूरा घटनाक्रम बताते हुए वायरल ऑडियो क्लिप भी सम्मिलित है। पीड़ित ने एसपी से पूरे मामले में FIR दर्ज करने की मांग की है। ब्लैकमेलिंग गैंग पर कार्रवाई की मांग को लेकर कांग्रेस के पूर्व MLA ने दो दिन पहले भी डीएसपी को आवेदन दिया था, मगर अब ऑडियो में बातचीत कर रहे शख्स की पहचान होने की बात की जा रही है। इस स्थिति में पूर्व कांग्रेस MLA को उम्मीद है कि मामले में जल्द कार्रवाई होगी तथा पूरी गैंग का खुलासा जल्दी हो जाएगा।

रेव पार्टी में अचानक बजने लगा हनुमान चालीसा और फिर...

'इनकी औकात क्या है, हम इनका कान पकड़कर..', RSS-BJP पर क्यों भड़के लालू यादव ?

छत्तीसगढ़ में गोली मारकर 17 बंदरों की हत्या! जाँच में जुटा वन विभाग

Related News