मध्य प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी सहित कई नेता भाजपा में शामिल

भोपाल: पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी और पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी शनिवार को बीजेपी में शामिल हो गए. कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। पचौरी ने बीजेपी में शामिल होने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, ''जब मैं राजनीति में आया तो मेरा लक्ष्य देश की सेवा करना था. आजाद भारत का लक्ष्य जातिविहीन और वर्गविहीन समाज बनाना था।  पिछले कुछ हफ्तों में जो फैसले लिए जा रहे हैं कांग्रेस द्वारा हृदय विदारक कृत्य किया गया है।"

उन्होंने कहा, "भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को अस्वीकार करने के लिए उन्होंने जिस भाषा का इस्तेमाल किया वह निराशाजनक है।" पचौरी ने मीडिया से कहा, "हमने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को स्वीकार कर लिया है, तो प्राण प्रतिष्ठा निमंत्रण को अस्वीकार करने की क्या जरूरत थी? कांग्रेस द्वारा लिए जा रहे राजनीतिक और धार्मिक फैसले आंदोलनात्मक थे।" उन्होंने कहा, ''मैं बिना किसी शर्त के भाजपा में शामिल हुआ हूं।''

भाजपा में शामिल होने वाले अन्य लोगों में पूर्व विधायक संजय शुक्ला, विशाल पटेल, पिपरिया के पूर्व विधायक अर्जुन पलिया और पूर्व राज्य एनएसयूआई अध्यक्ष अतुल शर्मा शामिल हैं। माना जा रहा था कि जबलपुर से आलोक चंसोरिया, भोपाल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कैलाश शर्मा, योगेश शर्मा और योगेश्वर शर्मा भी जल्द ही भाजपा में शामिल होंगे।

पत्रकारों से बात करते हुए चौहान ने पचौरी का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा, "राहुल गांधी कांग्रेस को पूरी तरह से खत्म करके ही सांस लेंगे, जैसा कि महात्मा गांधी ने सुझाव दिया था। कांग्रेस के सभी अच्छे नेता पार्टी के दिशाहीन नेतृत्व से थक चुके हैं।" पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ''कांग्रेस खत्म होने की कगार पर है।'' साथ ही पत्रकारों से बात करते हुए मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा, ''पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सुरेश पचौरी मध्य प्रदेश कांग्रेस में एक कद्दावर नेता हैं. चूंकि वहां ऐसे नेता के लिए कोई जगह नहीं है, इसलिए उन्होंने बीजेपी में शामिल होने का फैसला किया है और पीएम मोदी के नेतृत्व में काम करें।”

पचौरी, जो गांधी परिवार के करीबी थे, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री (रक्षा उत्पादन और आपूर्ति) थे, और सबसे पुरानी पार्टी के चार बार राज्यसभा सदस्य भी रहे।

पीएम मोदी ने किया दुनिया की सबसे लंबी ट्विन-लेन सुरंग सेला सुरंग का उद्घाटन, जानिए इसकी खासियत

भोपाल: मंत्रालय वल्लभ भवन में भड़की भीषण आग, दमकल विभाग की गाड़ियां मौजूद

मनी लॉन्डरिंग मामले में लालू के करीबी सुभाष यादव के ठिकानों पर ED की रेड

Related News