महाकाल लोक की सुरक्षा में बड़ी चूक, काफिला लेकर मंदिर में घुसा BJP विधायक का बेटा और फिर...

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में महाकाल लोक (परिसर) की सुरक्षा में बड़ी चूक की घटना सामने आई है. भाजपा MLA का बेटा अपनी गाड़ियों का काफिला लेकर मंदिर परिसर में घुस गया जिसके पश्चात् कलेक्टर एवं एसपी ने आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया. तत्पश्चात, MLA के बेटे की गाड़ियों को तुरंत जब्त कर लिया गया है. दरअसल, शुक्रवार को नागपंचमी के मौके पर महाकाल मंदिर में लाखों भक्तों की भीड़ उमड़ी थी. इसी बीच महाकाल लोक की सुरक्षा व्यवस्था की बगैर परवाह किए देवास से भाजपा MLA गायत्री राजे पंवार के बेटे विक्रम सिंह पंवार अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ महाकाल लोक के परिसर में प्रवेश कर गए.

वही इस घटना के पश्चात् वहां उपस्थित प्रशासनिक अफसरों का पारा चढ़ गया. उन्होंने न केवल गाड़ी के ड्राइवर को डांटा बल्कि तुरंत गाड़ियों को वहां से निकालने को कहा. फिर कलेक्टर एवं एसपी ने काफिले की गाड़ियों को जब्त करने का आदेश दे दिया. फिर पुलिस ने MLA के बेटे के काफिले में सम्मिलित चार गाड़ियों को जब्त कर लिया. यह घटना शुक्रवार दोपहर 3:30 बजे हुई. महाकाल लोक के इस परिसर में VIP गाड़ियों का प्रवेश भी प्रतिबंधित है. इस जगह से VIP लोगों को पैदल या ई-कार्ट के जरिए मंदिर तक पहुंचाया जाता है. इसके बाद भी, MLA पुत्र का काफिला सीधे कंट्रोल रूम से होते हुए महाकाल लोक एवं फिर मानसरोवर तक पहुंच गया. इस के चलते वहां तैनात सुरक्षाकर्मियों में अफरातफरी मच गई, तथा उन्होंने गाड़ियों को रोकने की कोशिश की.

घटना के दौरान उज्जैन के कलेक्टर नीरज सिंह और एसपी प्रदीप शर्मा कंट्रोल रूम में व्यवस्थाओं की निगरानी कर रहे थे। जब उन्होंने महाकाल लोक में गाड़ियों का काफिला देखा, तो उन्होंने तुरंत कार्रवाई की और गाड़ियों को रोकने के लिए दौड़ लगाए। गाड़ी के ड्राइवर से तीखी बहस के बाद, उन्होंने गाड़ियों को जब्त करने का आदेश दे दिया। इस बीच, विक्रम सिंह पंवार पहले ही महाकाल मंदिर में दर्शन कर चुके थे। उज्जैन के कलेक्टर नीरज सिंह ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा, "गाड़ियों का काफिला बिना अनुमति के प्रवेश कर गया था। सभी गाड़ियों को जब्त कर पुलिस थाने भेज दिया गया है।"

वायुसेना में 10वीं, 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, फटाफट कर लें आवेदन

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

Related News