'अग्निपथ' की आग में धधका बिहार, इन जिलों का हुआ बुरा हाल

पटना: शुक्रवार को भी अग्निपथ स्कीम को लेकर युवाओं का विरोध जारी है। शुक्रवार प्रातः युवाओं ने बिहार के समस्तीपुर एवं लखीसराय में ट्रेन में आग लगा दी। युवाओं की भीड़ ने कई एसी कोच को आग के हवाले कर दिया। आग के पश्चात् एसी कोच की बोगियां धू-धू कर जलने लगीं। आज प्रातः युवाओं ने यूपी के बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की। बता दें कि बृहस्पतिवार को भी अग्निपथ योजना के विरोध में कई प्रदेशों के युवाओं में उबाल देखने को मिला था। कई स्थानों पर आगजनी हुई थी, रेल एवं सड़क मार्ग को रोका गया था। इस स्कीम के विरोध में यूपी के बलिया में युवक सड़कों पर उतर गए। 

वही बक्सर के बिहिया थाना के एसआई राम स्वरूप ने कहा कि हंगामा एवं हिंसा करने वालों में अधिकांश नगर के लोग थे। उन्होंने कहा कि इसमें विद्यार्थियों का आँकड़ा कम था। नगर के लोगों ने अधिकांश हिस्सा लिया। ऐसा लग रहा था जैसे सभी भाड़े पर लाए गए हों। हिंसा में एसआई राम स्वरूप के साथ दो अन्य रेलवे कर्मचारी घायल हो गए हैं। दूसरी तरफ केंद्र सरकार की इस नई योजना का सियासी दलों ने भी विरोध करना आरम्भ कर दिया है। इसके बचाव में उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि विपक्ष ने पहले किसानों को भड़काया तथा अब सैनिकों को भड़का रहा है।

अग्निपथ स्कीम के विरोध में कल आरा रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई जिसमें पुलिस ने 16 दंगाइयों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने लगभग 650 से अधिक अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। युवाओं ने बिहिया रेलवे स्टेशन पर खूब विरोध किया तथा रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया। विद्यार्थियों ने अप एवं डाउन लाइन पर बैठकर योजना के विरोध में नारेबाजी की। विद्यार्थियों के हंगामा के चलते कई ट्रेनों के बाधित होने की खबर है। बक्सर में शुक्रवार प्रातः युवाओं ने डुमराव रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर हंगामा किया। भीड़ ने रेलवे ट्रैक पर टायर जलाकर अपना विरोध व्यक्त किया। युवाओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए डुमराव स्टेशन के अगले एवं बीते रेलवे स्टेशन पर कई ट्रेनों को रोका गया है। इस के चलते युवाओं ने कहा कि इस स्कीम को केंद्र सरकार वापस ले। खगड़िया जिले में युवाओं ने सड़क एवं रेलवे मार्ग जाम कर दिया। युवाओं ने खगड़िया रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर कोसी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया। जिससे कई ट्रेनें प्रभावित हुईं हैं। विरोध-प्रदर्शन के चलते मानसी-सहरसा तथा मानसी-कटिहार रेलखंड बाधित हुआ है। लोगों ने समस्तीपुर में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को रोक लिया और ट्रेन पर खूब पथराव किया। 

नानपुर पुलिस ने किया लाखों रुपए की चोरी का पर्दाफाश

भारतीय होते हुए भी बांग्लादेश में रहने को मजबूर हैं ये 150 परिवार, सरकार ने बनाई ये योजना

जय शाह के बयान से बौखलाया पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, उठाने जा रहा बड़ा कदम

Related News