बिहार पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 2 करोड़ की चरस के साथ पकड़ी गई महिला

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज में पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थ तस्करी के एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक महिला समेत तीन मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया है, जो कथित तौर पर नेपाल से लगभग 4 किलोग्राम गांजा तस्करी कर रहे थे। जब्त गांजे की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 2 करोड़ रुपये आंकी गई है। 

गोपालगंज के एसपी स्वर्ण प्रभात के मुताबिक, पुलिस को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि नेपाल से गांजे की बड़ी खेप तस्करी कर लाई जा रही है। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने वाहनों की तहकीकात आरम्भ की, जिसमें तस्करी के सामान के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार लोगों में उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले की चमेली देवी, हरिशंकर यादव और एक अन्य साथी सम्मिलित हैं। पुलिस स्थानीय और सीमा पार दोनों जगहों पर उनके कनेक्शन की जांच कर रही है। इन लोगों के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं तथा उनकी गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस का लंबा तलाशी अभियान समाप्त हो गया है। 

तहकीकात में गिरफ्तार तस्करों और उत्तर प्रदेश व नेपाल के नेटवर्क के बीच कनेक्शन का पता चला है। पुलिस पूरे ऑपरेशन की गहन जांच कर रही है। इससे पहले, पुलिस ने एक अलग घटना में नेपाल से जुड़े तीन तस्करों को मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया था। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि कुचायकोट थाना क्षेत्राधिकार में नियमित वाहन जांच के दौरान पुलिस ने करीब 4 किलोग्राम गांजे के साथ तीन तस्करों को पकड़ा। गिरफ्तार किए गए दो व्यक्ति उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रहने वाले हैं, जिनमें एक महिला संदिग्ध भी शामिल है। तीसरा संदिग्ध कुचायकोट इलाके का रहने वाला है। 

जब्त गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत लगभग दो करोड़ रुपये है। गिरफ्तार तस्करों का मादक पदार्थों से जुड़ी आपराधिक गतिविधियों का इतिहास भी रहा है। यह कार्रवाई राज्य और अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर मादक पदार्थों की तस्करी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए कानून प्रवर्तन द्वारा किए जा रहे प्रयासों को रेखांकित करती है, विशेष रूप से नेपाल में सक्रिय तस्करों और भारत में उनके कनेक्शनों के बीच सांठगांठ को उजागर करती है।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ बड़ा हादसा, 18 की मौत, कई घायल

कठुआ आतंकी हमले के बाद कांग्रेस नेताओं ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

हिमाचल की 3 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव कल, मतदान केंद्रों पर भेजी गई 217 पोलिंग टीम

Related News