MUDA घोटाले में बुरे फंसे सिद्धारमैया, कोर्ट के आदेश पर भाजपा ने की ये मांग

बेंगलुरू: भाजपा नेता राजीव चंद्रशेखर ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग की और उन पर आरोप लगाया कि वे राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस पार्टी की परंपरा को जारी रख रहे हैं, जिसमें जनता से झूठे वादे करके खुद को समृद्ध बनाने की कोशिश की जाती है। इस्तीफे की यह मांग कर्नाटक उच्च न्यायालय द्वारा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया की याचिका को खारिज करने के बाद की गई है, जिसमें उन्होंने कथित मैसूर शहरी विकास प्राधिकरण (MUDA) घोटाले में उनके खिलाफ अभियोजन के राज्यपाल थावर चंद गहलोत के आदेश को चुनौती दी थी।

चंद्रशेखर ने कहा, "कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया गरीबों के नाम पर शासन में आने, झूठे वादे करने और अंततः खुद को और अपने परिवार को समृद्ध करने की परंपरा को कायम रख रहे हैं। भाजपा भ्रष्टाचार के आरोपों की स्वतंत्र और स्वतंत्र जांच के लिए उनके इस्तीफे की मांग करती है। कर्नाटक में एक भी कांग्रेस नेता भूमि घोटालों से अछूता नहीं है।" आरोपों की गंभीरता को उजागर करते हुए उन्होंने MUDA मामले को "एक बहुत ही शर्मनाक उदाहरण बताया कि कैसे एक मौजूदा सीएम ने खुद को और अपने परिवार को समृद्ध करने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया है।"

उन्होंने निष्पक्ष जांच के लिए सिद्धारमैया के इस्तीफे के महत्व पर जोर देते हुए कहा, "आज उच्च न्यायालय के फैसले ने इस कथित भ्रष्टाचार घोटाले की जांच का मार्ग प्रशस्त किया है।" चंद्रशेखर ने कांग्रेस पार्टी की आलोचना करते हुए कहा कि वे अपने वादे पूरे करने में विफल रहे हैं और उनका लक्ष्य केवल भ्रष्टाचार है। उन्होंने कहा, "कर्नाटक की अर्थव्यवस्था गहरे संकट में है। उन्होंने स्वीकार किया है कि विकास के लिए कोई पैसा नहीं है और कानून-व्यवस्था अब तक के सबसे निचले स्तर पर है।" उच्च न्यायालय के फैसले के जवाब में सिद्धारमैया ने आरोपों को राजनीति से प्रेरित बताते हुए खारिज कर दिया और कहा, "भाजपा और जेडीएस राजनीतिक प्रतिशोध का सहारा ले रहे हैं, क्योंकि मैं गरीबों का समर्थक हूं और सामाजिक न्याय के लिए लड़ रहा हूं। यह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार की बदले की राजनीति के खिलाफ लड़ाई है।"

सिद्धारमैया की याचिका में राज्यपाल द्वारा उनकी पत्नी को MUDA द्वारा भूखंडों के आवंटन से संबंधित कथित अवैधताओं की जांच के लिए दी गई मंजूरी को चुनौती देने की मांग की गई थी। उच्च न्यायालय की एकल न्यायाधीश पीठ ने फैसला सुनाया कि राज्यपाल के आदेश में विवेक का प्रयोग न करने का दोष नहीं है, तथा अभियोजन स्वीकृति की वैधता की पुष्टि की। सिद्धारमैया के खिलाफ़ आरोपों में मैसूर में 14 प्रमुख स्थलों का अपनी पत्नी को अवैध आवंटन शामिल है। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने पहले उन्हें अस्थायी राहत देते हुए नवीनतम निर्णय तक कार्यवाही स्थगित कर दी थी।

'हर अपराध में सपा नेता ही क्यों..', पूर्व साथी ओपी राजभर ने उठाए सवाल

'आतिशी ने साबित कर दिया कि वो..', छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम का बड़ा दावा

'पीएम मोदी की US यात्रा ने दिखा दिया है कि..', सीएम शिंदे ने की तारीफ

Related News