राज्यसभा में जेपी नड्डा को अपना नेता बना सकती है भाजपा - सूत्र

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के राज्यसभा में पार्टी के नेता बनने की संभावना है, सूत्रों के हवाले से शुक्रवार दोपहर को ये जानकारी सामने आई है। उल्लेखनीय है कि जेपी नड्डा फिलहाल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद पर बने रहेंगे, जो नेतृत्व संरचना में उनके महत्व को रेखांकित करता है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात से राज्यसभा सांसद नड्डा ने पिछले सप्ताह नए मंत्रिमंडल के हिस्से के रूप में शपथ ली; उन्हें रसायन और उर्वरक मंत्रालय का प्रभार भी दिया गया। वे एक परिचित भूमिका में लौट आए, उन्होंने पहली मोदी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री के रूप में भी काम किया। शपथ लेने के बाद ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि जेपी नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से हट जाएंगे, जिसे उन्होंने 2020 में वर्तमान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से संभाला था। 

हालांकि, अब ऐसा लग रहा है कि श्री नड्डा भाजपा के शीर्ष संगठनात्मक नेता बने रहेंगे। पार्टी कानून के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव तभी किया जाता है, जब 50 प्रतिशत राज्यों में संगठनात्मक चुनाव पूरे हो जाएं। उम्मीद है कि यह चुनाव करीब छह महीने तक चलेगा। इसलिए, नए अध्यक्ष का चुनाव दिसंबर-जनवरी में हो सकता है।

ममता बनर्जी ने PM से की 3 आपराधिक कानून को रोकने की मांग, जानिए इनपर क्या बोले थे CJI चंद्रचूड़ ?

अपने घर में फंदे से लटकी मिली कांग्रेस विधायक मेडिपल्ली सत्यम की पत्नी, जांच में जुटी पुलिस

सपा सांसद नरेश पटेल के सामने पार्टी नेता हाजी रजा ने पीएम के लिए कही घिनौनी बात, गिरफ्तार करने पहुंची यूपी पुलिस, Video

Related News