'सपा के DNA में है अपराधियों का समर्थन करना..', अखिलेश की पार्टी पर जमकर भड़के सुधांशु त्रिवेदी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर तीखा हमला किया और अखिलेश यादव की पार्टी पर लगातार अपराधियों का साथ देने का आरोप लगाया। त्रिवेदी ने अपनी बात को पुख्ता करने के लिए पिछली घटनाओं का हवाला दिया, जिसमें एक समाजवादी नेता की कुख्यात टिप्पणी भी शामिल है, जिसने न्याय के अभाव में दो बलात्कार पीड़ितों द्वारा आत्महत्या करने के बाद असंवेदनशील तरीके से कहा था, "लड़के गलती कर देते हैं।" त्रिवेदी ने सुझाव दिया कि "यूपी के दो लड़कों" (समाजवादी पार्टी नेतृत्व का संदर्भ) के प्रभाव ने राज्य में अपराधियों को बढ़ावा दिया है।

त्रिवेदी ने समाजवादी पार्टी पर आपराधिक तत्वों के प्रति लंबे समय से लगाव रखने का आरोप लगाते हुए कहा, "अपराधियों का समर्थन करना समाजवादी पार्टी के डीएनए में है। अपराध और अपराधियों का मूल्यांकन धर्म, विचारधारा या राजनीतिक संबद्धता के आधार पर नहीं किया जाना चाहिए - उन्हें अपराधी के रूप में देखा जाना चाहिए।" भाजपा सांसद की टिप्पणी समाजवादी पार्टी के सदस्यों से जुड़ी हाल की घटनाओं के मद्देनजर आई है। 12 अगस्त को पूर्व सपा नेता नवाब सिंह यादव को 15 वर्षीय लड़की से बलात्कार करने के कथित प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। कन्नौज के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अमित कुमार आनंद के अनुसार, पुलिस ने संकट की सूचना पर तुरंत कार्रवाई की, लड़की को बचाया और यादव को गिरफ्तार कर लिया। बाद में उसे अदालत में पेश किया गया और 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

नौकरी का झांसा देकर नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले जाने के आरोपी यादव के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अपनी गिरफ्तारी के बावजूद, यादव ने दावा किया है कि उनके खिलाफ लगाए गए आरोप "पूंजीपतियों" की साजिश का हिस्सा हैं, और उन्होंने "अन्याय" के खिलाफ लड़ाई जारी रखने की कसम खाई है। गिरफ्तारी के जवाब में समाजवादी पार्टी ने यादव से दूरी बनाने की कोशिश की और कन्नौज जिला अध्यक्ष कलीम खान ने एक बयान जारी कर कहा कि यादव पार्टी के "सक्रिय सदस्य नहीं हैं" और पिछले पांच वर्षों से पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहे हैं।

यह घटना सपा नेता मोईद खान से जुड़े एक अन्य घोटाले के बाद हुई है, जिस पर अयोध्या में 12 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार और ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया गया था। आरोपों के सामने आने के बाद खान को गिरफ्तार कर लिया गया था, और स्थानीय प्रशासन ने बाद में उसकी "अवैध रूप से निर्मित" बेकरी को ध्वस्त कर दिया था। इन घटनाओं ने अपराधियों को बचाने में समाजवादी पार्टी की कथित मिलीभगत की भाजपा की आलोचना को और बढ़ा दिया है।

'राष्ट्रपति कोई भी बने, हम..', अमेरिकी चुनाव पर विदेश मंत्री जयशंकर का दो टूक बयान

BSF की गोली से ढेर हुआ पाकिस्तानी घुसपैठिया, कर रहा था पंजाब बॉर्डर से घुसने की कोशिश

डेढ़ महीने के बच्चे का हो रहा था खतना, लेकिन कट गई गलत नस, मासूम की दुखद मौत

 

Related News