भाजपा, राजस्थान, रशियन..! आखिर सुप्रिया श्रीनेत के निशाने पर कौन, क्या है 'होटल कांड' ?

जयपुर: राजस्थान की राजनीतिक गलियों में 'रशियन' के इर्द-गिर्द चर्चा का बाजार गर्म है। नेताओं के बीच ये सवाल घूम रहा है कि आखिर वह कौन सा नेता है जो इस 'रशियन' के मामले में फंसा हुआ है? क्या वह कोई बड़ा नेता है, और अगर ऐसा है तो क्या उसके खिलाफ कोई कार्रवाई होने वाली है?

खबरों के अनुसार, कोई नेता हाल ही में एक विदेश दौरे से लौटे थे और दिल्ली की एक होटल में आराम कर रहे थे। कथित नेता पर आरोप है कि उस दौरान होटल में एक रशियन नागरिक उनकी मौजूदगी में था या थी, और इस घटना को CCTV कैमरे ने कैद कर लिया। बताया जा रहा है कि जब ये फुटेज पार्टी के आलाकमान तक पहुंचे, तो उस नेता की चिंता बढ़ गई। लेकिन अभी तक इस नेता का नाम किसी ने सार्वजनिक नहीं किया है। वह नेता, जिसके साथ रशियन नागरिक की चर्चा हो रही है, सत्ताधारी पार्टी का बताया जा रहा है। 

 

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी इस मामले में एक पोस्ट डाली, जिसमें उन्होंने लिखा, “भाजपा,,, राजस्थान... दिल्ली....ले मेरीडियन होटल... रशिया...” इस पोस्ट ने चर्चाओं को और बढ़ावा दिया, जिससे लोग जानने के लिए उत्सुक हो गए कि आखिर कौन सा नेता इस रशियन के मामले में फंसा हुआ है। हालाँकि, सुप्रिया श्रीनेत ने भी अपने ट्वीट में किसी नेता का नाम नहीं लिया। विपक्षी दल की राष्ट्रीय प्रवक्ता के पास अगर इतनी पुख्ता जानकारी होती, तो वो डंके की चोट पर नाम लेतीं, मौका नहीं छोड़तीं, पर वे भी एक सांकेतिक तीर छोड़कर चुप हो गईं। इधर सियासी गलियारों में राजस्थान और रशियन की चर्चा जोरों पर चलने लगी, माना जा रहा है कि, नेता का नाम भी जल्द ही सामने आ सकता है। 

राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में यह भी सुनने को मिल रहा है कि जल्द ही एक और सेक्स स्कैंडल सामने आ सकता है। जिस रशियन के साथ मस्ती की फुटेज होने की बात कही जा रही है, उसे सोशल मीडिया पर वायरल होने से रोकना मुश्किल हो सकता है। आजकल वीडियो और फोटो को वायरल होने से बचाना बेहद कठिन हो गया है। पिछले साल भी राजस्थान के एक पूर्व कांग्रेसी विधायक मेवाराम जैन का अश्लील वीडियो क्लिप वायरल हुआ था, जिसे लाखों लोगों ने देखा था। मामला अदालत तक पहुंचा था, लेकिन बाद में राजीनामा होने के कारण उन्हें राहत मिली थी।

अब इस नए मामले में यह देखना होगा कि इस कांड में किस नेता का नाम निकलकर सामने आता है, और उन पर क्या कार्रवाई होती है ? क्या उन्हें भी अपनी पदवी से हटना पड़ेगा या वह इस संकट से बचने में सफल होंगे ? राजनीतिक गलियारों में इस मामले की चर्चाएं तेज हैं, और आने वाले दिनों में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस विवाद का क्या नतीजा निकलता है।

'योगी सरकार जब एक्शन ले तो रोना मत', ऐसा क्यों बोले जीतन राम मांझी?

बंगाल में भाजपा सांसद अर्जुन सिंह के घर बमबरी-गोलीबारी, हमले में CISF जवान जख्मी

तिरुपति लड्डू विवाद में भी विरोधी वकील कपिल सिब्बल, जानिए क्या बोली सुप्रीम कोर्ट ?

Related News