हरियाणा कांग्रेस की रैली में महिला कार्यकर्ता से छेड़छाड़, शैलजा ने की कार्रवाई की मांग,Video

चंडीगढ़: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को एक वीडियो शेयर किया जिसमें हरियाणा में पार्टी के एक कार्यक्रम के दौरान मंच पर एक महिला कांग्रेस कार्यकर्ता के साथ छेड़छाड़ की गई। यह घटना कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में हुई। भाजपा ने कांग्रेस की निंदा करते हुए उसे सबसे "महिला विरोधी पार्टी" करार दिया, जबकि कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

 

यह विवाद उस दिन सामने आया जब हरियाणा में विधानसभा चुनाव हो रहे थे, जहां कांग्रेस भाजपा को लगातार तीसरी बार ऐतिहासिक जीत हासिल करने से रोकने की कोशिश कर रही है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए कार्यक्रम में मौजूद दीपेंद्र हुड्डा की चुप्पी पर सवाल उठाया और कांग्रेस पर महिलाओं के प्रति दुर्व्यवहार की संस्कृति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। पूनावाला ने कहा, "एक बेहद शर्मनाक वीडियो सामने आया है। इसे व्यापक रूप से प्रसारित किया जा रहा है और कुमारी शैलजा ने इसकी प्रामाणिकता की पुष्टि की है। दिनदहाड़े, कांग्रेस के मंच पर, दीपेंद्र हुड्डा के साथ खड़े होकर, एक महिला नेता को कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा परेशान किया गया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया। अगर कांग्रेस में महिलाएं सार्वजनिक मंचों पर सुरक्षित नहीं हैं, तो हरियाणा की महिलाएं कैसे सुरक्षित महसूस कर सकती हैं?"

उन्होंने कांग्रेस पर "महिला विरोधी मानसिकता" रखने का आरोप लगाया और बताया कि वीडियो में महिला नेता की बेचैनी साफ दिखाई दे रही है। पूनावाला ने यह भी आरोप लगाया कि पुरुष सहकर्मियों के अनुचित व्यवहार के कारण कई महिला कांग्रेस नेताओं ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी से हुड्डा के समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया। पूनावाला ने कहा, "कई महिला नेता तथाकथित कांग्रेसियों के दुर्व्यवहार के कारण कांग्रेस से बाहर हो गई हैं। फिर भी प्रियंका वाड्रा, जो अक्सर महिला सशक्तिकरण के बारे में बोलती हैं, चुप रहती हैं। कांग्रेस महिला विरोधी मानसिकता का प्रतीक है। क्या प्रियंका वाड्रा और राहुल गांधी हुड्डा के समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे?"

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने आलोचना दोहराते हुए कहा कि महिलाओं के प्रति अनादर कांग्रेस की संस्कृति में समाया हुआ है। उन्होंने वचन दिया कि अगर औपचारिक शिकायत दर्ज की जाती है तो सरकार कार्रवाई करेगी, इस बात पर जोर देते हुए कि महिलाएं समाज का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। सैनी ने कहा, "अगर हमें कोई शिकायत मिलती है, तो हम तुरंत कार्रवाई करेंगे। हमारी सरकार सख्त कदम उठाएगी और सुनिश्चित करेगी कि कोई भी बख्शा न जाए। महिलाएं समाज में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं और उनकी सुरक्षा सर्वोपरि है।"

इस बीच, कांग्रेस सांसद कुमारी शैलजा ने घटना की निंदा की और जवाबदेही की मांग की। उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने पीड़िता से बात की है, जिसने पुष्टि की है कि कार्यक्रम के दौरान उसे अनुचित तरीके से छुआ गया और कोहनी मारी गई। शैलजा, जिनके हुड्डा गुट के साथ संबंध कथित तौर पर चुनावों से पहले तनावपूर्ण रहे हैं, ने अपना आक्रोश व्यक्त किया।

शैलजा ने संवाददाताओं से कहा, "मैंने उनसे बात की और उन्होंने मुझे बताया कि कुछ लोग उन्हें छू रहे थे और मंच से नीचे धकेलने की कोशिश कर रहे थे। वीडियो में यह साफ तौर पर दिख रहा है और जब मैंने उनसे सीधे पूछा तो उन्होंने पुष्टि की कि किसी ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया है। अगर आज किसी महिला के साथ ऐसा हो रहा है तो यह बेहद निंदनीय है। तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिए।" 

मनगढ़ंत हैं अल्लाह-भगवान-गॉड..! IPS किशन सहाय मीणा की सोशल मीडिया पोस्ट पर मचा बवाल

सपा सांसद रामभुआल निषाद के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानिए क्या है मामला?

पाकिस्तान जाएंगे विदेश मंत्री जयशंकर, इसमें फारूक अब्दुल्लाह क्यों हो रहे खुश ?

Related News