जम्मू कश्मीर चुनाव को लेकर जोर आजमाइश शुरू, भाजपा उम्मीदवार मुर्तज़ा ने निकाला रोड शो

श्रीनगर: आगामी जम्मू-कश्मीर (जेके) विधानसभा चुनाव में मेंढर विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार मुर्तजा खान ने गुरुवार को रोड शो किया। मेंढर निर्वाचन क्षेत्र में 25 सितंबर को विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है।

खान का रोड शो इस सप्ताह की शुरुआत में भाजपा द्वारा उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद से निर्वाचन क्षेत्र में उनका पहला दौरा था। एएनआई से बात करते हुए खान ने चुनाव अभियान में विश्वास व्यक्त करते हुए कहा, "आज पहली बार मैंने अपनी उम्मीदवारी की घोषणा के बाद निर्वाचन क्षेत्र का दौरा किया है। जिस तरह से यह चुनाव अभियान शुरू हुआ है, उससे संकेत मिलता है कि चुनाव यात्रा कठिन नहीं होगी। युवा और बुजुर्ग हमारे अभियान में शामिल होंगे और हम सफलता हासिल करेंगे।" खान ने नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और कांग्रेस के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन की भी आलोचना की और दावा किया, "गठबंधन टिक नहीं पाएगा...एनसी के घोषणापत्र में उल्लेख है कि वे मौजूदा आरक्षण नीति पर फिर से विचार करेंगे। वे मौजूदा आरक्षण नीति को बिगाड़ना चाहते हैं।"

संबंधित समाचार में, भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अधिसूचना जारी की। दूसरे चरण में 26 विधानसभा क्षेत्र शामिल होंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 5 सितंबर है, 6 सितंबर को जांच होगी और 9 सितंबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि है। मतदान सुबह 7:00 बजे से शाम 6:00 बजे तक होगा और मतगणना 4 अक्टूबर को होगी। 2014 के विधानसभा चुनाव में पीडीपी को 28 सीटें मिली थीं, भाजपा को 25, जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस को 15 और कांग्रेस को 12 सीटें मिली थीं। पीडीपी और भाजपा ने शुरू में मुफ़्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनाई थी, लेकिन मुफ़्ती मोहम्मद की मृत्यु और उसके बाद महबूबा मुफ़्ती के नेतृत्व में भाजपा 2018 में गठबंधन से हट गई।

जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनाव बहुकोणीय होने की उम्मीद है, क्योंकि अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बाद यह पहला विधानसभा चुनाव होगा। हालिया लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने जम्मू में दोनों सीटें जीतीं, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने दो सीटें हासिल कीं।

'सिर्फ बेटी बचाओ से कुछ नहीं होगा..', महिला सुरक्षा को लेकर केंद्र पर भड़के खड़गे

'किम जोंग जैसी हैं ममता, विपक्ष बर्दाश्त नहीं होता..', केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का पलटवार

'राज्य की आर्थिक स्थिति खराब, केंद्र नहीं कर रहा मदद..', हिमाचल के सीएम का आरोप

Related News