एयर इंडिया की फ्लाइट में बम होने की धमकी, तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट पर मचा हड़कंप

कोच्ची: केरल के तिरुवनंतपुरम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर गुरुवार को पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया, क्योंकि मुम्बई से आ रहे एयर इंडिया के विमान के शौचालय में बम की धमकी का संदेश मिला था। उन्होंने बताया कि विमान के पायलट ने विमान के वॉशरूम में टिशू पेपर पर लिखा 'फ्लाइट में बम' संदेश मिलने के बाद एटीसी को इस खतरे के बारे में सूचित किया। उन्होंने यह भी बताया कि पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

सूत्रों ने बताया कि विमान की फिलहाल बम निरोधक दस्ते सहित सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि विमान में यात्रा करने वाले यात्री फिलहाल अपने सामान की डिलीवरी का इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, एयर इंडिया ने एक बयान में कहा कि मुंबई से तिरुवनंतपुरम की यात्रा के दौरान उड़ान संख्या एआई 657 में एक विशेष सुरक्षा अलर्ट पाया गया था और "चालक दल ने यात्रियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए सभी निर्धारित सुरक्षा अभ्यास किए।"

एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा, "सभी यात्री और चालक दल सुरक्षित उतर गए। एयर इंडिया अपने यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देती है।" हवाई अड्डे के सूत्रों ने पहले बताया कि 135 यात्रियों को लेकर उड़ान सुबह 8 बजे के आसपास हवाई अड्डे पर सुरक्षित रूप से उतरी और उसे एक आइसोलेशन बे में ले जाया गया। उन्होंने कहा, "यात्रियों को सुबह 8.44 बजे विमान से सुरक्षित रूप से निकाल लिया गया।"

सूत्रों ने बताया कि विमान के तिरुवनंतपुरम हवाई अड्डे के पास पहुंचने पर सुबह 7.30 बजे पायलट ने बम की धमकी दी। उन्होंने बताया कि इसके बाद सुबह 7.36 बजे हवाई अड्डे पर पूर्ण आपातकाल घोषित कर दिया गया। सूत्रों ने बताया, "इससे जनजीवन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है। हवाईअड्डे पर परिचालन फिलहाल निर्बाध है।"

'केंद्र पर कड़ा कानून बनाने के लिए दबाव डालें राज्य सरकारें..', रेप केस पर बोले अभिषेक बनर्जी

थाने में पथराव करने की मिली 'सजा', शहजाद अली की कोठी पर चला प्रशासन का बुलडोजर

बांग्लादेश के 'बाढ़ बम' प्रोपेगेंडा पर आई भारत की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

Related News