बैंगलोर के 3 बड़े कॉलेजों को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

बैंगलोर: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के तीन प्रमुख कॉलेजों को बम की धमकी वाला एक ईमेल मिलने के बाद हड़कंप मच गया है। यह धमकी बीएमएस कॉलेज, एमएस रमैया कॉलेज और बीआईटी कॉलेज को शुक्रवार को भेजी गई। ईमेल में दावा किया गया कि इन कॉलेजों में बम रखे गए हैं। इन संस्थानों के स्थान सदाशिवनगर, हनुमंत नगर और बसवनगुडी में हैं।

जैसे ही कॉलेजों को धमकी भरा ईमेल मिला, पुलिस और बम निरोधक दस्ता तुरंत हरकत में आ गए। अधिकारी मौके पर पहुंचकर कॉलेज परिसरों की गहन तलाशी ले रहे हैं और सावधानीपूर्वक जांच कर रहे हैं। सार्वजनिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।। यह पहली बार नहीं है कि इस तरह की धमकी दी गई हो। इससे पहले मई में दिल्ली-NCR के 150 स्कूलों को भी ईमेल के जरिए बम की धमकी मिली थी।

उस समय पुलिस ने जांच के दौरान पाया था कि ईमेल भेजने के लिए रूस के IP पते का इस्तेमाल किया गया था। इन धमकियों में अक्सर विदेश के सर्वर और डार्क वेब का सहारा लिया जाता है, और अधिकतर मामलों में धमकी देने वालों का पता नहीं चल पाता है। फिलहाल, बेंगलुरु के इन कॉलेजों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं और अधिकारी स्थिति पर पूरी नजर बनाए हुए हैं।

कश्मीर से बिहार-दिल्ली तक आतंकी नसरल्लाह का समर्थन, भारत के लिए 'खतरे की घंटी'

प्रतिमाह वेतन, बोनस और इंश्योरेंस..! PM Internship Scheme के लिए ऐसे करें आवेदन

बांग्लादेश में दुर्गा-पूजा से पहले 16 मूर्तियों की गर्दनें काटीं, अगला नंबर 'भारत' का होगा..?

Related News