बोस्निया ने प्रवासी श्रमिकों के पहले समूह को पाकिस्तान वापस किया

बोस्निया: बोस्निया और हर्जेगोविना (बीआईएच) ने पाकिस्तानी प्रवासियों के पहले समूह को उनके देश वापस भेज दिया है, बीआईएच के सुरक्षा मंत्रालय ने कहा।

निर्वासन प्रक्रिया को बोस्निया और हर्जेगोविना के बीच हस्ताक्षरित पुन: प्रवेश समझौते के आधार पर  किया गया।मंत्रालय ने कहा कि निर्वासन "सभी प्रकार के अवैध प्रवास का मुकाबला करने के लिए बीआईएच के दृढ़ संकल्प को दर्शाते हैं और उन सभी को वापस भेजते हैं जो अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा की मांग के लिए मानकों को पूरा नहीं करते हैं। 

बाल्कन मार्ग के माध्यम से, यूरोप में मुख्य प्रवास मार्गों में से एक, हजारों शरणार्थी और प्रवासी 2015 से यूरोपीय संघ (ईयू) के देशों में प्रवेश करने की मांग कर रहे हैं।

3,865 प्रवासियों, या पिछले साल की समान अवधि की तुलना में लगभग 5% कम, जनवरी और अप्रैल के बीच बीआईएच में पंजीकृत थे। मंत्रालय के अनुसार, बोस्नियाई अधिकारियों द्वारा पंजीकृत सभी प्रवासियों में से लगभग 76% बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से हैं।

बीआईएच की सीमा पुलिस के अनुसार, कुल 1,433 व्यक्तियों ने इस वर्ष के पहले चार महीनों में अवैध रूप से बीआईएच में प्रवेश करने का प्रयास किया, जो पिछले साल की समान अवधि से 32% की कमी है।

अचानक घर की दीवारों से टपकने लगा खून, सामने आई चौंकाने वाली वजह

फिर से कोरोना की चपेट में आए जो बाइडेन

जानिए साल में सिर्फ एक दिन क्यों खुलता है उज्जैन का नागचंद्रेश्वर मंदिर

 

 

Related News