बांग्लादेश में इस्लामी कट्टरपंथियों की बर्बरता! 24 लोगों को जिंदा जलाया

बांग्लादेश में हाल ही में हिंदू विरोधी हिंसा के तहत इस्लामी कट्टरपंथियों ने जशूर शहर में स्थित एक फाइव स्टार होटल, जबीर होटल, को आग लगा दी। इस घटना में 24 लोगों की मौत हो गई, जिनमें कुछ लूटपाट करने के लिए होटल में घुसे हुए लोग भी सम्मिलित थे। होटल के मालिक शाहीन चकलादर, जो आवामी लीग पार्टी के नेता हैं तथा जशूर में पार्टी के महासचिव भी रहे हैं, ने बताया कि हिंसक तत्वों ने पेट्रोल डालकर आग लगाई। यह घटना 5 अगस्त, 2024 को शाम 4 बजे के करीब हुई। दंगाइयों ने होटल के निचले हिस्से में घुसकर उत्पात मचाया और लूटपाट भी की।

आग लगने की वजह से होटल में बड़ी संख्या में लोग फंस गए, जिससे 24 लोगों की मौत हो गई। आग के धुएं और लपटों से बचने के लिए 150 से अधिक लोग घायल हो गए और उनका उपचार चल रहा है। राहत और बचाव टीमों ने मुश्किल से 25-30 लोगों को बचाया। होटल के अतिरिक्त, इस इलाके में स्थित आवामी लीग का दफ्तर भी जलाया गया। भारतीय नागरिक शाहिद और उनके भाई फैजान, जो इसी होटल में ठहरे हुए थे, को बचाया गया। होटल के मेनेजर ने उन्हें अंदर ही रुकने की सलाह दी थी, लेकिन जब शाहिद ने शोर सुना और बाहर देखा तो होटल में आग लगी हुई थी।

होटल की तीसरी मंजिल पर रुके शाहिद ने जान बचाने के लिए ऊँचाई से कूदने का फैसला किया, जिससे उनके दोनों पैर टूट गए। उन्हें बांग्लादेश में इलाज की बजाय कोलकाता लाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। शाहिद ने बांग्लादेश से बाहर आने पर खुद को भाग्यशाली बताया है। गौरतलब है कि बांग्लादेश में आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर जुलाई से चल रहे प्रदर्शनों में इस्लामी कट्टरपंथियों की घुसपैठ ने हिंसा को और बढ़ा दिया। इस हिंसा के चलते प्रधानमंत्री शेख हसीना को बांग्लादेश छोड़कर भारत जाना पड़ा। शेख हसीना 5 अगस्त, 2024 को ढाका छोड़कर भारत आ गई हैं और वर्तमान में भारत में हैं।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News