वाई-फाई स्थापना के लिए BSNL कर रहा 6,000 करोड़ का निवेश

बीएसएनएल के उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है. इन दिनों बीएसएनएल अपनी स्थिति में सुधार के लिए काफी सारी नई योजनाये लेकर आ रहा है. सार्वजनिक क्षेत्र में  बीएसएनएल करीब 6,000 करोड़ रुपये के निवेश से पूरे  40,000 ‘वाई-फाई हॉटस्पॉट’ स्थापित करने जा रही है. खबर है की इसके लिए टेंडर जुलाई तक जारी किया जायेगा और यह परियोजना 2018 पूर्ण होगी. ताजमहल में वाई-फाई सुविधा का श्री गणेश करते हुए दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'बीएसएनएल देशभर में 40,000 ‘वाई-फाई हॉटस्पॉट’ स्थापित करेगी और परियोजना को 2018 तक पूर्ण करने का प्रयास किया जायेगा.' मंत्री ने जानकारी दी कि इस परियोजना में बीएसएनएल करीब 6,000 करोड़ रुपये की बड़ी रकम का निवेश करेगी.

कंपनी ने सरकार की योजना के अंतर्गत ताज महल परिसर में वाई-फाई सुविधा का शुभारम्भ किया है. सरकार ने इस योजना को सभी बड़े टूरिस्ट प्लेस पर लागू करने की योजना बनायी है. बीएसएनएल इस वर्ष 250 जगहों पर 500 करोड़ रुपये के निवेश से 2,500 ‘वाई-फाई हॉटस्पॉट’ की स्थापना करने जा रही है.

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि इस योजना के तहत 200 ‘हाटस्पाट्’ पहले ही स्थापित किये जा चुके हैं. बीएसएनएल की यह पहल संचार के क्षेत्र में अच्छी साबित होगी.

Related News