अब भी फाइनल में हिस्‍सा ले सकती है विनेश फोगाट? PM मोदी ने IOA अध्‍यक्ष पीटी उषा से बात कर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: बुधवार का दिन भारत के लिए बड़ा झटका लेकर आया. ओलंपिक में सिल्वर मेडल पक्का कर फाइनल में एंट्री करने वाली भारतीय पहलवान विनेश फोगाट को डिस्क्वालिफाई कर दिया गया है. इस पर प्रधानमंत्री मोदी ने IOA से इस मामले पर सख्त आपत्ति दर्ज कराने को कहा है. पीएम मोदी ने इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) की अध्यक्ष पीटी उषा से बात कर जानकारी मांगी है. इस स्थिति में प्रधानमंत्री मोदी ने सभी विकल्पों पर विचार करने को कहा है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने विनेश फोगाट को अयोग्य ठहराने के मामले में पेरिस ओलंपिक समिति के समक्ष विरोध दर्ज कराने को कहा है.

वही इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने व‍िनेश के अयोग्य होने के पश्चात् एक पोस्ट शेयर की थी. इस पोस्ट में उन्होंने व‍िनेश के खेल की प्रशंसा करते हुए मेडल से चूक जाने पर दुख व्यक्त किया था. उन्होंने कहा था कि विनेश आप चैम्पियनों के चैम्पियन हो. आप भारत का गौरव हो और हर भारतीय के लिए प्रेरणास्रोत हो. आज के झटके से दुख पहुंचा है. काश मैं शब्दों में बता पाता कि इस वक़्त कितना मायूस हूं. मगर मुझे पता है कि आप फिर वापसी करोगी. चुनौतियों का डटकर सामना करना आपके स्वभाव में है. मजबूती से वापसी करो. हम सभी आपके साथ हैं. 

बता दें कि व‍िनेश फोगाट को 50 किलोग्राम रेसल‍िंग में ड‍िस्क्वाल‍िफाई (अयोग्य) किया गया है. विनेश का वजन जब थोड़ा बढ़ा हुआ पाया गया तो उन्होंने इसे कम करने का भी प्रयास किया था. चूंकि आज (7 अगस्त) को स्वर्ण पदक का इवेंट होना था, मगर वह तय मानक से ज्यादा पाया गया. विनेश फोगाट को पेर‍िस ओलंप‍िक में अयोग्य घोष‍ित जाने के पश्चात् बताया गया कि उनका वजन 50 किलो से मेल नहीं खा रहा था. 

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News