ईद-उल-फितर की समाप्ति पर अफगानिस्तान में फिर शुरू हुई लड़ाई, 30 से ज्यादा की हुई मौत

काबुल: अशांत दक्षिणी प्रांत हेलमंद में रविवार को तालिबान और अफगान सरकारी बलों के बीच लड़ाई फिर से शुरू हो गई, अधिकारियों ने कहा, ईद-उल-फितर की छुट्टी को चिह्नित करने के लिए युद्धरत पक्षों द्वारा सहमत तीन दिवसीय संघर्ष विराम को समाप्त करना। दक्षिणी हेलमंद प्रांत में प्रांतीय पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद जमान हमदर्द ने तालिबान आतंकवादियों पर संघर्ष विराम का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि तालिबान लड़ाकों ने शुक्रवार को ईद-उल-फितर त्योहार के दूसरे दिन सुरक्षा चौकियों पर हमला किया।

हमदर्द ने कहा कि सुरक्षा बलों ने तीन दिवसीय संघर्ष विराम की समाप्ति के बाद रविवार को जमीन और हवा से आतंकवादियों को निशाना बनाया जिसमें 21 आतंकवादी मारे गए और 13 अन्य घायल हो गए। इस बीच, जिहादी इस्लामिक स्टेट ने दावा किया कि उसने इस सप्ताह अफगान राजधानी के बाहरी इलाके में एक मस्जिद पर हमला किया, जिसमें 12 उपासक मारे गए, साइट इंटेलिजेंस ग्रुप ने बताया। शुक्रवार की नमाज के दौरान काबुल प्रांत के शकर दाराह जिले में एक मस्जिद के अंदर विस्फोट हुआ और तालिबान और अफगान सरकार के बीच सहमत तीन दिवसीय संघर्ष विराम के सापेक्ष शांति भंग हो गई। 

इस बीच, दक्षिणपूर्वी गजनी प्रांत के ख्वाजा ओमारी जिले में रविवार तड़के आतंकवादियों द्वारा लगाई गई सड़क के किनारे एक खदान ने एक कार को टक्कर मार दी, जिसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए। तालिबान से संबंधित उग्रवाद, अफगान रक्षा मंत्रालय के अनुसार, कंधार, कुंदुज, गजनी, हेरात, फराह, लोगर और वर्दक प्रांतों में तीन दिवसीय ईद-उल-फितर की छुट्टियों के दौरान 40 से अधिक लोग मारे गए और घायल हो गए थे क्योंकि सशस्त्र समूह ने उल्लंघन किया था। 

नेपाल को चीन द्वारा दान किए गए अधिक ऑक्सीजन सिलेंडर

आयरलैंड के स्वास्थ्य विभाग को साइबर हमले का बनाया गया निशाना

शांति के लिए खुद की जान जोखिम में डाल रहे लोग: पॉप फ्रांसिस

 

Related News