जल्‍दबाजी में जीत की खुशी मनाना कांग्रेस को पड़ा भारी, खाली हाथ लौटे रथ-डोल

रोहतक: एग्जिट पोल के परिणामों पर भरोसा करते हुए, कांग्रेस हरियाणा में एक दशक पश्चात् बीजेपी सरकार को हटाकर सत्ता में वापसी को लेकर संतुष्ट थी। सुबह के रुझानों में अपनी बढ़त देखकर पार्टी ने मान लिया था कि इस बार हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने जा रही है। कांग्रेस को अपनी जीत का इतना आत्मविश्वास था कि चुनाव नतीजे आने से पहले ही हरियाणा के कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ता रथ तथा ढोल के साथ जीत का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे थे।

किन्तु जैसे-जैसे रुझान आने शुरू हुए, कांग्रेस की खुशी आहिस्ता-आहिस्ता निराशा में बदल गई। रुझान कांग्रेस के लिए बड़ा झटका साबित हुए, क्योंकि भाजपा ने तकरीबन 50 सीटों पर बढ़त हासिल कर अपनी जीत पक्की कर ली। जीत से पहले ही जश्न मनाना कांग्रेस के लिए महंगा साबित हुआ, तथा अब सोशल मीडिया पर उसे ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है। रोहतक में कांग्रेस ने विजय जुलूस के लिए घोड़ों के साथ रथ बुलाया था, किन्तु परिणाम देखने के पश्चात् उन्हें वापस भेजना पड़ा।

हरियाणा चुनाव में जलेबी चर्चा का केंद्र बन गई थी। राहुल गांधी ने गोहाना में मातूराम की जलेबी का स्वाद चखा था तथा उनके 'जलेबी फैक्ट्री' वाले बयान पर पूरे चुनाव में काफी सियासत हुई। सोशल मीडिया पर इसका मजाक भी बनाया गया। अब जब परिणाम आ रहे हैं, तो फिर से जलेबी की चर्चा हो रही है, लेकिन इस बार भाजपा के जश्न में। कांग्रेस की हार के बाद भाजपा कार्यकर्ता जलेबी बनाते और खाते नजर आ रहे हैं।

हरियाणा में कोई पार्टी लगातार 3 बार नहीं जीत पाई, भाजपा की ऐतिहासिक हैट्रिक

'महाराष्ट्र में जल्दी CM फेस घोषित करो..', उद्धव ने दिखाई कांग्रेस को आँख !

'स्वीकार करें..', हरियाणा में कांग्रेस की हार पर बोले रॉबर्ट वाड्रा

Related News