'केजरीवाल को अलग आवास मुहैया कराए केंद्र सरकार..', AAP ने की मांग, खाली करेंगे 'शीशमहल'

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जल्द ही नई दिल्ली के सिविल लाइंस में स्थित अपने आधिकारिक आवास को खाली करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा है कि वह नवरात्रि के दौरान अपने निवास 'फ्लैगस्टाफ रोड' को छोड़ देंगे और इस समय वह नयी दिल्ली निर्वाचन क्षेत्र के आस-पास एक नया मकान खोजने में जुटे हुए हैं।

पार्टी ने शनिवार को इस बारे में जानकारी दी कि केजरीवाल ने नया आवास तलाशने की प्रक्रिया तेज कर दी है, ताकि वह वहां के लोगों से जुड़े रह सकें। आप ने बताया कि उन्हें विधायकों, पार्षदों और आम लोगों से भी आवास के लिए प्रस्ताव मिल रहे हैं। केजरीवाल, अपनी पत्नी, बच्चों और बुजुर्ग माता-पिता के साथ मुख्यमंत्री आवास में रह रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से मांग की है कि उन्हें राष्ट्रीय दल के प्रमुख के नाते आधिकारिक आवास दिया जाए। केजरीवाल ने हाल ही में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए कहा था कि जब तक जनता उन्हें न्याय नहीं देती, तब तक वह सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

दिल्ली विधानसभा के हाल के सत्र में, केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाया कि केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर उनकी पार्टी के नेताओं को फंसाया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा उनकी पार्टी के पांच नेताओं को गिरफ्तार करने के बावजूद आप को तोड़ने में असफल रही है। उनके अनुसार, अगर भाजपा के दो नेताओं को जेल भेजा जाए, तो उनकी पार्टी का बिखरना तय है। केजरीवाल का कहना है कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने उन्हें 'बेईमान' साबित करने और विकास कार्यों में बाधा डालने की कोशिश की है।

'अल्पसंख्यकों के लिए विशेष आयोग, महिलाओं को 2000..', हरियाणा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र

'मदरसे में तालिबान जैसी आतंकी गतिविधियां..', NCPCR अध्यक्ष पर कर्नाटक हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला

'गुजरात-असम में सेमीकंडक्टर प्लांट चलाने की काबिलियत नहीं..', कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे के बेटे का बयान

Related News