'केंद्रीय सुरक्षाबल तो 26 तारीख़ को चले जाएंगे, उसके बाद..', ममता के विधायक हमीदुल रहमान ने सरेआम वोटरों को धमकाया, Video

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में आगामी लोकसभा चुनाव से पहले, तृणमूल कांग्रेस (TMC) विधायक हमीदुल रहमान ने गुरुवार (11 अप्रैल) को मतदाताओं को भाजपा को वोट न देने के लिए धमकाया। यह घटना राज्य के उत्तर दिनाजपुर जिले के माझियाली गांव में एक सार्वजनिक बैठक के दौरान हुई। कार्यक्रम के दौरान रहमान ने कहा कि, “केंद्रीय अर्धसैनिक बल 26 तारीख तक यहां रहेगा। उसके बाद, आपको हमारे बल (TMC गुंडों का जिक्र करते हुए) के साथ ही रहना होगा।

 

TMC नेता हमीदुल रहमान ने कहा कि, 'अपना वोट बर्बाद करने और शरारत करने की हिम्मत मत करो। केंद्रीय बल 26 तारीख को चला जाएगा और फिर आप हमारे बलों के साथ यहीं रह जाएंगे।” उन्होंने आगे मतदाताओं को धमकी देते हुए कहा कि, "उस वक़्त, उस त्रासदी के बारे में शिकायत मत करना जो तुम्हारे भाग्य पर आएगी।" हमीदुल रहमान ने मतदाताओं को 2021 विधानसभा चुनाव और 2023 पंचायत चुनाव के दौरान हिंसा के तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 'खेला' के बारे में याद दिलाया। इससे पहले मार्च 2021 में, उन्होंने भाजपा के समर्थकों को 'नमकहराम' कहा था और घोषणा की थी कि चुनाव के बाद उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।

 

अब TMC विधायक हमीदुल रहमान ने कहा कि, ''हमारे पूर्वजों ने कहा है कि जो आपको खाना खिलाते हैं, उन्हें धोखा मत दो। चुनाव के बाद हमें उन लोगों से मिलना होगा जो हमें धोखा देंगे। बेईमान लोगों के साथ खेला होबे (हिंसा का खेल खेला जाएगा)। हम चाहते हैं कि दीदी (इसका जिक्र करते हुए) सीएम बनें।'' विवाद के बाद बीजेपी ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई थी। 

बंगाल में चुनावी हिंसा का इतिहास:-

24 मार्च को पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के कैनिंग उपखंड के माथेर दिघी गांव में तृणमूल कांग्रेस के गुंडों की भीड़ ने कई भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हमले के दौरान चार भाजपा कार्यकर्ता घायल हो गए थे। हिंसक झड़प के बीच तीन TMC कार्यकर्ताओं को भी चोट आई है। हमले और जवाबी हमले में घायल हुए सभी लोगों का अब कैनिंग सब डिविजनल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह पता चला है कि TMC के समर्थकों ने कैनिंग पुरबा मंडल नंबर 3 के मंडल अध्यक्ष और कई अन्य कार्यकर्ताओं की पिटाई की। भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के मुताबिक, बीजेपी कार्यकर्ता बिवास मंडल और सुब्रत दास की हालत गंभीर बनी हुई है। सुवेंदु अधिकारी ने हुसैन शेख नामक व्यक्ति पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया है, जो टीएमसी विधायक साओकत मोल्ला का करीबी सहयोगी बताया जाता है। उन्होंने चुनाव आयोग से शेख के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का अनुरोध किया है।

इससे पहले 23 मार्च की सुबह एक भाजपा कार्यकर्ता का हाथ बंधे हुए शव उनके आवास के पास धान के खेत में पाया गया था। यह घटना पश्चिम बंगाल के पश्चिम मेदिनीपुर जिले के खड़गपुर उपखंड के पिंगला गांव में हुई। मृतक की पहचान शांतनु घोराई के रूप में हुई। उनके पिता ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (TMC) पार्टी पर हत्या कराने का आरोप लगाया है। इस मामले के बारे में मीडिया से बात करते हुए, शांतनु के पिता चित्तरंजन ने कहा, “वे (TMC) उस (उनके बेटे पर) पर गुस्सा थे। वह खुलकर सच बोलते थे। भाजपा से जुड़े रहने के कारण उन्हें अपनी जान देनी पड़ी।

उन्होंने कहा कि TMC ने पहले शांतनु को टीएमसी के खिलाफ बोलने और भाजपा का समर्थन करने के लिए धमकाया था। पीड़ित के पिता ने आगे कहा कि, “अगर वे बाजार या पड़ोस में उनसे मिलते तो वे लड़के को धमकी देते थे। वे उसे उसकी हड्डियाँ तोड़ने और उसे ज़िंदा मार डालने की चेतावनी देते थे।” उन्होंने कहा, "शांतनु चुनाव से पहले बीजेपी के झंडे लगाते थे।" यह पूछे जाने पर कि क्या चुनाव से पहले पीड़िता पर जानबूझकर हमला किया गया था, चितरंजन ने कहा, 'हां।'

'स्कैन करें घोटाला देखें..', तमिलनाडु में पीएम मोदी के खिलाफ स्टालिन की DMK ने लगाए पोस्टर

MP के इस शहर में पकड़ा गया 8 करोड़ रुपए का सट्टा, 2 आरोपी हुए गिरफ्तार

CM शिवराज ने विवेकानंद से की PM मोदी की तुलना, बोले- 'उनका नाम भी नरेंद्र था और...'

Related News