सुबह की चाये के साथ गरमा गरम Top 10 News

नमक की कमी की अफवाह ने मचाई लोगों में हड़कंप बिका 400 रूपये किलो नमक

मोदी के 500 और 1000 के नोट के निर्णय के बाद से ही पूरे भारत में लोगों की अफरा तफरी मची हुई थी। लोगों की यह परेशानी तो कम नहीं हुई इसके बदले में एक और परेशानी सामने आ गई वह है कि अभी हाल ही में अफवाह फैल गई की शनिवार से बाजार मे नमक पर पाबंदी लग जाएगी। और अगर फिर भी नमक मिला तो वह 200 या फिर 300 रूपए किलो के हिसाब से मिलेगा।

छापे के डर से जड़ दिये दुकानों पर ताले

यहां के बड़े व्यापारियों ने छापे के डर से अपनी दुकानों पर ही ताले जड़ दिये और इसके बाद व्यापारी घर जाकर अपने साथी व्यापारियों से इस बात की जानकारी लेने लगे कि कहीं कोई अधिकारी छापा मारने तो नहीं आया है। 

जापानी निवेशकों को मोदी का निमंत्रण

भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जापानी निवेशकों को भारत में निवेश करने के लिये निमंत्रण दिया है। मोदी ने न केवल निवेशकों के सामने भारत की खुबियां गिनाई वहीं यह भी कहा है कि उनके निवेश करने से भारत का बेहतर तरीके से विकास किया जा सकेगा। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी इन दिनों जापान की यात्रा पर है।

रुपया 52 पैसे कमजोर, 29 अगस्त के बाद सबसे बड़ी गिरावट

बाजार में डॉलर के मुकाबले रूपये को कभी तेजी से आगे बढ़ते हुए देखा जाता है तो कभी यह कमजोर होता नजर आता है. अब हाल ही में यह खबर सामने आई है कि बाजार हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिवस शुक्रवार के सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपये में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

आतंकी संगठनों ने ट्रम्प की जीत को बताया काले दिन की शुरुआत

ट्रम्प के अमेरिका के राष्ट्रपति बन जाने को आतंकी संगठन पचा नहीं पा रहे है.शायद इसीलिए आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट और अल-कायदा ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में डॉनल्‍ड ट्रंप की जीत को अमेरिका के लिए काले दिन की शुरुआत बताया है.

पाकिस्तान में भी उठी नोटबंदी की मांग​

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में भी अब एक हजार और पांच हजार रूपये की नोटबंदी के लिये मांग उठने लगी है। इसके लिये संसद में प्रस्ताव दिया गया है, लेकिन अभी संसद ने इस मामले में विचार करने की ही बात कही है।

मुद्रा कोष ने किया मोदी के नोट बन्द करने के प्रयास का समर्थन

एक ओर जहाँ देश में पीएम मोदी द्वारा 8 नवम्बर को 500 और 1000 के पुराने नोट बन्द करने से आम आदमी थोड़ी सी परेशानी के बावजूद खुश हैं, लेकिन विपक्ष व्यर्थ में इस विषय को मुद्दा बना रहा है, वहीँ अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष संस्था आईएमएफ मुद्रा नियंत्रण उपायों के जरिये भ्रष्टाचार से लड़ने के भारत के प्रयासों का समर्थन कर रहा है.

मरम्मत के कारण रेलों का संचालन प्रभावित

रेलवे मंत्रालय द्वारा रेलवे पुल की मरम्मत कराने का काम शुरू कर दिया गया है। शुक्रवार से शुरू होने वाले इस कार्य के कारण रेलों का संचालन प्रभावित होगा। जानकारी के अनुसार मंत्रालय की तरफ से उन्नाव तथा कानपुर को जोड़ने वाले पुल की मरम्मत कराने का काम शुरू किया गया है।

केजरीवाल के ट्वीट को मिला पेटीएम का करारा जवाब

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जब से पेटीएम के प्रधानमंत्री मोदी वाले विज्ञापन पर सवाल उठाते हुए ट्वीट करके पेटीएम पर आरोप लगाया है, तब से यह मुद्दा सुर्ख़ियों में है.

मकान मालिक से तंग आकर महिला ने की आत्महत्या

हैदराबाद में एक किराएदार महिला ने आत्महत्या कर ली। दरअसल यह महिला मकान मालिक दंपति की प्रताड़ना से तंग थी। इस महिला की मौत के बाद जब जांच की गई तो इसके किराए के मकान में दीवारों और दरवाजों पर सुसाईड नोट्स लिखे पाए गए।

Related News