'लाश का लिंग देख चेक किया खतना हुआ है या नहीं', बांग्लादेश में कट्टरपंथियों ने पार की हदें

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना के इस्तीफे और देश छोड़ने के पश्चात् भी देश में इस्लामी कट्टरपंथियों की हिंसा जारी है, जो सवाल खड़े करता है कि क्या ये प्रदर्शन सिर्फ सरकार विरोधी था। वही अब ये विरोध प्रदर्शन हिन्दू समुदाय के विरुद्ध हिंसा में बदल गया है। हिन्दुओं के कई मंदिरों, घरों और दुकानों को निशाना बनाया गया है। अनगिनत हिन्दू बांग्लादेश के कट्टरपन्थी मुस्लिमों के हाथों मारे जा चुके हैं। इस बीच, कट्टरपन्थियों की हिंदुओं के प्रति बर्बरता तथा घृणा को दिखाता हुआ एक वीडियो वायरल हुआ है। कट्टरपन्थी, खतना जाँच कर हिन्दुओं को मार रहे हैं।

वीडियो में मुस्लिम कट्टरपन्थियों को जमीन पर पड़े एक मृत शख्स को घेरे हुए देखा जा सकता है। मृतक के घायल सिर के नीचे खून बह रहा है, तथा उसके हाथ हथकड़ी से बंधे हुए हैं। उसके चारों तरफ कई लोग जमा हैं। एक आदमी, जिसका चेहरा वीडियो में नहीं देखा जा सकता, एक छड़ी की मदद से मृतक व्यक्ति को नंगा कर देता है और उसके गुप्तांग की जाँच करता है, कि क्या उसका खतना हुआ था। इस लाश के चारों तरफ खड़े लोग ‘हिन्दू, हिन्दू’ चिल्लाते हैं और हँसते हैं।

गौरलतब है कि इस वीडियो को सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों से हटा लिया गया है, इसलिए हम इसे यहाँ साझा नहीं कर रहे। बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण को लेकर निरंतर राजनीतिक उथल-पुथल मची हुई है। इस मौके का फायदा उठाकर इस्लामी कट्टरपंथियों ने देश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले आरम्भ कर दिए हैं। 5 अगस्त, 2024 को यह बात भी सामने आई कि शेख हसीना सरकार के विरुद्ध विरोध प्रदर्शन की आड़ में जिहादियों ने बांग्लादेश में हिंदुओं के घरों, दुकानों तथा मंदिरों पर हमला किया।

विक्की कौशल की ‘बैड न्यूज’ ने मचाई धूम, तीसरे हफ्ते में भी बरकरार है रफ्तार

MP में मदरसों पर बड़ा एक्शन, 56 की मान्यता हुई रद्द

प्रदेश की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा बीमा योजना का लाभ

Related News