पिता की पुण्यतिथि पर भावुक हुए चिराग पासवान, बोले- 'उनकी शिक्षाओं एवं सिद्धांतों का....'

पटना: राम विलास पासवान, जिन्होंने बिहार की राजनीति में महत्वपूर्ण स्थान बनाया, ने 8 अक्टूबर 2020 को दुनिया को अलविदा कहा था। आज उनकी पुण्यतिथि है। इस अवसर पर उनके बेटे चिराग पासवान ने उन्हें याद करते हुए कहा कि "वह मेरे पिता हैं, इसलिए उनकी कमी हर दिन, हर पल महसूस होती है। अब 4 वर्ष हो गए हैं जब से उन्होंने हमें छोड़ा है। उन्हें मुझसे और उनकी पार्टी से बहुत उम्मीदें थीं।"

चिराग ने आगे कहा कि "मेरी जिंदगी का सिर्फ एक उद्देश्य है: उनकी शिक्षाओं एवं सिद्धांतों का पालन करना। मैं अपने पिता के सपनों को पूरा करने का पूरा प्रयास कर रहा हूं।" इसके साथ ही, उन्होंने जम्मू-कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणामों पर भी बात की। उन्होंने कहा, "अभी रुझान आने शुरू हो गए हैं। जम्मू-कश्मीर एवं हरियाणा में भाजपा ने कड़ी मेहनत की है तथा जनता को भाजपा एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भरोसा है।"

चिराग पासवान ने आशा व्यक्त की कि विधानसभा चुनाव के परिणाम उनके पक्ष में होंगे। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की। जम्मू-कश्मीर की 90 सीटों पर तीन चरणों में और हरियाणा की 90 सीटों पर एक चरण में मतदान हुए थे। अब दोनों प्रदेशों में वोटों की गिनती की जा रही है तथा आज चुनावी मैदान में उतरे सभी पार्टियों के उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। इसके अतिरिक्त, चिराग ने बिहार राज्य को हमेशा सबसे पहले रखने की बात कही। उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार को भारत रत्न देने की मांग का भी समर्थन किया। उन्होंने कहा, "सीएम नीतिश कुमार लंबे वक़्त से मेहनत कर रहे हैं।" दरअसल, JDU नेता छोटू सिंह ने एक पोस्टर लगाकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बिहार का विकास पुरुष बताया तथा उन्हें भारत रत्न देने की मांग की थी।

'आएगी तो कांग्रेस ही..', रुझानों में भाजपा को बढ़त मिलने पर बोले भूपिंदर सिंह हुड्डा

'अगर राष्ट्र-रक्षा और निर्दोषों की सुरक्षा के लिए हिंसा जरूरी हो..', दुर्गा-पूजा में गरजे योगी

15 वर्षीय बेटी के साथ पिता करता था दरिंदगी, भाई को बताया तो उसने भी...

Related News