'सिर्फ बाइबल ही सही' बोलकर ईसाईयों ने फाड़ डाली 'हनुमान चालीसा', हिंदू संगठनों ने मचाया बवाल

इंदौर: मध्य प्रदेश की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में एक चर्च में हनुमान चालीसा को सरेआम फाड़ा गया। कुछ व्यक्तियों से कहा गया कि सिर्फ बाइबल सही है। इसके साथ ही लोगों से ईसाई धर्म अपनाने को भी कहा गया। यह खबर मिलते ही हिंदू संगठनों ने बवाल कर दिया। मामले में पुलिस ने 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कहा जा रहा है कि चर्च में हिंदुओं के सामने ही हनुमान चालीसा को फाड़ दिया गया। खबर मिलते ही हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने इस हरकत के विरोध में प्रदर्शन किया तथा अपराधियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की। तत्पश्चात, पुलिस ने छह अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह वारदात मां शारदा नगर स्थित एक चर्च में बृहस्पतिवार को हुई। पुलिस को की गई शिकायत के मुताबिक, यहां चर्च में ही रहनेवाले माइकल मैथ्यू ने हनुमान चालीसा फाड़ दी। वह चर्च में खड़े लोगों को कुछ समझाते हुए हनुमान चालीसा को फाड़ने लगा। इतना ही नहीं, जब उसे ऐसा करने से मना किया गया तो कहा गया कि बाइबल ही सही है, तुम सभी ईसाई बन जाओ।

हीरा नगर पुलिस के मुताबिक, इस सिलसिले में राजकुमार सेन ने शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने बताया कि प्रातः 7 बजे कुछ लोग दाहोद से आए तथा चर्च का पता पूछ रहे थे। संदेह होने पर कालोनी के लोगों के साथ चर्च गए तो वहां माइकल मैथ्यू को हनुमान चालीसा को फाड़ते देखा। हमने हनुमानजी की इस पवित्र पुस्तक को फाड़ने से मना भी किया। चर्च में हनुमान चालीसा फाड़ने की घटना सामने आते ही हिंदू संगठनों के नेता कार्यकर्ता एकत्रित हो गए। उन्होंने थाने के सामने अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। पुलिस ने अपराधी माइकल मैथ्यू, सेम जोसेफ, जोमन जोसेफ, बैजू बी, अभिषेक नेत्राम और रेखा पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

'विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव, हमारे लिए शगुन..', लोकसभा में जवाब दे रहे पीएम मोदी

छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, प्रमुख आदिवासी नेता अरविंद नेताम ने छोड़ी पार्टी

'विपक्ष का ध्यान गरीबों की भूख पर नहीं, बल्कि सत्ता की भूख पर है..', अविश्वास प्रस्ताव पर जवाब दे रहे पीएम मोदी

Related News