हिमाचल प्रदेश में बदल फटा, बह गई सड़क, करीब 58 मार्ग बंद

शिमला: हिमाचल प्रदेश में लगातार बारिश से हालात गंभीर बने हुए हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के 12 जिलों में से 10 जिलों के लिए 20 अगस्त तक भारी बारिश का 'यलो' अलर्ट जारी किया है। इस बारिश के कारण प्रदेश में कई हिस्सों में 58 सड़कें बंद हो गई हैं। शुक्रवार देर रात, शिमला जिले के रामपुर उपखंड के तकलेच इलाके में बादल फटने से 30 मीटर लंबी सड़क क्षतिग्रस्त हो गई। हालांकि, इस घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। अधिकारियों के मुताबिक, नेगुलसारी स्लाइडिंग पॉइंट के पास सड़क धंसने से राष्ट्रीय राजमार्ग 5 को बंद कर दिया गया है, जिससे किन्नौर जिला शिमला से कट गया है।

मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में 22 अगस्त तक बारिश का सिलसिला जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने चंबा, कांगड़ा, शिमला, और सिरमौर जिलों में बाढ़ की चेतावनी जारी की है और फसलों, कमजोर संरचनाओं, और कच्चे घरों को नुकसान की संभावना जताई है। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने बताया कि शुक्रवार को बारिश के कारण बंद हुई 58 सड़कों में शिमला जिले के हाटकोटी और सिरमौर जिले के पोंटा साहिब के बीच का राष्ट्रीय राजमार्ग 707 भी शामिल है। शिमला में 19, मंडी में 14, कांगड़ा में 12, कुल्लू में 8, किन्नौर में 3, और सिरमौर और लाहौल-स्पीति जिलों में एक-एक सड़कें बंद हैं।

बारिश से 31 बिजली योजनाएं और चार जलापूर्ति योजनाएं भी बाधित हुई हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 27 जून से शुक्रवार तक बारिश से जुड़ी घटनाओं में 120 लोग मारे गए हैं और राज्य को लगभग 1,129 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। लाहौल और स्पीति जिले का केलोंग सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां रात का तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस था, जबकि ऊना में सबसे अधिक तापमान 36.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

तिरंगे पर लिख दिया अल्लाह के सिवा कोई इबादत के लायक नहीं..! गुलामुद्दीन समेत 6 पर दर्ज FIR रद्द करने से HC का इंकार

उदयपुर के बाद जयपुर में भी बवाल, मुस्लिम युवकों ने स्कूटी सवार को पीट-पीटकर मार डाला, सड़क पर उतरे हिन्दू संगठन

अपनी ही बेटी को पिता ने उतारा मौत के घाट, चौंकाने वाली है वजह

 

Related News