ED की छापेमारी पर CM बघेल का केंद्र पर हमला, बोले- 'छत्तीसगढ़िया को कमजोर और कायर मत समझिए'

रायपुर: छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बुधवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने दावा किया कि केंद्र ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) को एक ऐसे व्यक्ति के ठिकानों पर रेड के लिए भेजा है, जो उनके चुनाव खर्च का रिकॉर्ड संभाल रहा है। बघेल ने इसे उनके चुनाव क्षेत्र के लोगों को डराने की कोशिश बताई है। बघेल दुर्ग जिले की पाटन विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।

सूत्रों के अनुसार, प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार सुबह दुर्ग जिले के भिलाई क्षेत्र में पटाखा व्यापारी सुरेश ढिंगानी के ठिकानों पर छापेमारी की। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि कार्रवाई किस मामले के सिलसिले में की जा रही है। इस कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए बघेल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मुझे लगा था कि प्रथम चरण का एग्जिट पोल कुछ दिनों के बाद पता चलेगा। मगर साहब ने आज सुबह ही इसका खुलासा कर दिया।"

बघेल ने कहा, "प्रातः-प्रातः प्रवर्तन निदेशालय को सुरेश ढिंगानी जी के स्थान पर भेजा गया है, जो मेरे नामांकन पत्र दाखिल करते वक़्त मेरे साथ थे तथा चुनावी प्रक्रिया में मेरे 'अधिकारी व्यय लेखाकार' (चुनाव व्यय रिकॉर्ड को संभालने वाले आधिकारिक) के तौर पर कार्य कर रहे हैं। पाटन विधानसभा की जनता को डराने का ये प्रयास उसी प्रकार फेल होगी जैसे कल 20 सीटों पर मतदान में भाजपा को मुंह की खानी पड़ी। साहेब, छत्तीसगढ़िया लोगों को कमजोर और कायर मत समझिए। ये अपना भात खाते हैं, वो पूरे सम्मान के साथ। बात है अभिमान की, छत्तीसगढ़िया के स्वाभिमान की।" आपको बता दें कि 90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा के पहले चरण के लिए 20 सीटों पर मंगलवार को मतदान हुआ है, जबकि शेष 70 क्षेत्रों में 17 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा।

पत्नी के शक को दूर करने के लिए प्रेमिका को उतार दिया मौत के घाट, सास-बहू समेत तीन गिरफ्तार

'तेरे माँ-बाप को जान से मार दूंगा...', धमकी देकर 8वीं क्लास की छात्रा से बलात्कार करता रहा 41 वर्षीय टीचर, ऐसे हुआ खुलासा

अलीगढ़ जा रहे कुमार विश्वास के काफिले पर हुआ हमला, हुआ ये हाल

Related News