सीएम बघेल के सलाहकार विनोद वर्मा बोले- मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं, ED की छापेमारी काल्पनिक

रायपुर: प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा उनके परिसरों पर छापेमारी के एक दिन बाद, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा ने दस्तावेज जमा किए और कहा कि उनके पास गलत तरीके से अर्जित धन का "एक पैसा" नहीं है। रायपुर में एक प्रेस वार्ता करते हुए, वर्मा ने कथित अवैध सट्टेबाजी ऐप, जिसे 'महादेव ऑनलाइन बुक' कहा जाता है, से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बुधवार को केंद्रीय जांच एजेंसी द्वारा तीन अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार किए गए सहायक उप-निरीक्षक (ASI) चंद्रभूषण वर्मा के साथ संबंध होने से भी इनकार कर दिया। 

विनोद वर्मा ने कहा कि, 'मैं ASI वर्मा से संबंधित नहीं हूं। मैं पूछना चाहता हूं कि ED और केंद्र के पास क्या सबूत है कि मैं उनसे संबंधित हूं। यह छापेमारी मेरे खिलाफ एक काल्पनिक कहानी और सिर्फ एक व्यक्ति (गिरफ्तार ASI) के बयान पर आधारित है। उन्होंने कहा है, मेरे खिलाफ कोई सबूत नहीं है।  

बता दें कि, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन लोगों की पहचान कथित हवाला ऑपरेटर भाइयों अनिल और सुनील दम्मानी और सतीश चंद्राकर के रूप में की गई। ED के अनुसार, जांच में पता चला है कि ASI चंद्रभूषण वर्मा को करीब 65 करोड़ रुपये कैश मिले थे।  इसमें दावा किया गया कि उसने अपना हिस्सा रख लिया और बाकी राशि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और राजनेताओं को रिश्वत के रूप में बांट दी। बुधवार को, ED ने विनोद वर्मा, जो अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के सदस्य भी हैं, और रायपुर और दुर्ग जिलों में दो अन्य विशेष कर्तव्य अधिकारियों (ओएसडी) के परिसरों पर तलाशी ली थी, जिससे सीएम भूपेश बघेल भड़क गए थे।

CM धामी ने ISRO वैज्ञानिकों को दिया उत्तराखंड में बसने का निमंत्रण, बोले- 'हर सुविधा देगी सरकार'

दूषित हो रही साबरमती को लेकर अहमदाबाद नगर निगम पर भड़की हाई कोर्ट, दिया ये आदेश

सोफिया स्कूल में छात्राओं से पूछा- 'कमर और नितंब का आकार', भड़के अभिभावकों ने की कार्यवाही की मांग

Related News