मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मई दिवस पर दी शुभकामनाएं

1 मई को देशभर में मई दिवस को मजदूर दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अपनी इच्छाएं व्यक्त करते हुए कहा कि मजदूर वर्ग के पसीने बहाने के कारण ही विकास संभव हुआ और मानव जाति की प्रगति मेहनत मजदूरों पर निर्भर रहती है। उन्होंने याद दिलाया कि विभिन्न उद्योगों में काम करने वाले कामगारों के अलावा भारत में एक बड़ी आबादी आजीविका के लिए कृषि पर निर्भर है।

यहां साझा करते हैं मुख्यमंत्री ने एक बयान में यह भी कहा कि किसान, मजदूर और पारंपरिक व्यवसायों के चिकित्सक, श्रमिक वर्ग देश और राज्य के विकास में भागीदार बन गए हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार मई दिवस की सच्ची भावना को देख रहे इन पेशेवरों के कल्याण और विकास के लिए अथक परिश्रम कर रही थी और आदर्श श्रम और कृषि नीतियों को लागू कर रही थी।

हालांकि, चंद्रशेखर राव ने बताया कि जाति आधारित व्यवसायों के लिए लागू की जा रही योजनाएं उनके सामाजिक-आर्थिक विकास, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और देश के लिए एक आदर्श के रूप में खड़े होने में योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि तेलंगाना सरकार द्वारा विनिर्माण और सेवा क्षेत्रों के विकास के साथ-साथ कामगारों के कल्याण की दिशा में लागू की गई औद्योगिक नीति लाखों बेरोजगारों के लिए रोजगार पैदा करने के अलावा तेलंगाना में धन सृजन में योगदान दे रही थी।

चुनाव आयोग को मद्रास हाई कोर्ट से झटका, मीडिया कवरेज पर नहीं लगेगी रोक

वित्त मंत्रालय ने राज्यों को 8,873.6 करोड़ रुपये का फंड किया जारी

कोरोना पीड़ितों के लिए कांग्रेस ने शुरू की 'हेलो डॉक्टर' हेल्पलाइन, राहुल बोले - सहयोग करें

Related News