दिल्ली जाकर अमित शाह से मिले सीएम मोहन यादव, हाल ही में पीएम मोदी से भी की थी मुलाकात

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज मंगलवार को संसद भवन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। उन्होंने एक्स पर लिखा कि, ''आज नई दिल्ली स्थित संसद भवन में माननीय केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह जी से शिष्टाचार भेंट हुई।" मोहन यादव ने X पर कहा। एक सप्ताह में अमित शाह से उनकी यह दूसरी मुलाकात है। 20 जून को उन्होंने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह से मुलाकात की थी।

प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री ने मोदी को राज्य में वर्तमान में चल रही दो नदी-जोड़ो परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी दी। उन्होंने मोदी को केन-बेतवा नदी जोड़ो परियोजना की आधारशिला रखने के लिए आमंत्रित किया। राज्य सरकार राज्य में पार्वती, कालीसिंह और चंबल नदियों को जोड़ने की परियोजना भी शुरू कर रही है। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को राज्य में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन से भी अवगत कराया। 

इस बीच, मंगलवार को मंत्रालय में कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता मोहन यादव ने की और मंत्रिपरिषद ने जनता और राज्य के कल्याण के लिए कई फैसलों को मंजूरी दी। सीएम यादव ने मीडिया को बताया, "आज कैबिनेट की बैठक में कई ऐसे फैसले लिए गए, जिनका राज्य पर दीर्घकालिक प्रभाव पड़ेगा। विभिन्न सुरक्षा बलों में शहीद हुए जवानों के जीवनसाथी को राज्य सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपये मिलते थे। आज कैबिनेट की बैठक में हमने फैसला किया है कि पारिवारिक विवाद से बचने के लिए उस राशि को जीवनसाथी और माता-पिता के बीच बराबर-बराबर बांट दिया जाएगा।"

कैबिनेट की बैठक शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री और मंत्रिपरिषद ने 25 जून 1975 को देश में लागू किए गए आपातकाल की 21 महीने की अवधि को याद किया और इसकी निंदा की। बैठक के बाद राज्य के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कैबिनेट के फैसलों के बारे में मीडिया को जानकारी दी। विजयवर्गीय ने कहा, "कैबिनेट की शुरुआत में सीएम मोहन यादव ने आपातकाल काल की निंदा की। आपातकाल के कारण कई लोगों की जिंदगी बर्बाद हो गई। परिवार के लोग जेल चले गए, कारोबार बर्बाद हो गए, परिवार में मौतें हुईं और लोग अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हो पाए। ऐसे में मुख्यमंत्री ने उन सभी के प्रति संवेदना व्यक्त की है और आपातकाल लगाने वालों की निंदा की है।"

राष्ट्रपति पुतिन के साथ बैठक करने रूस जाएंगे पीएम मोदी, जुलाई में हो सकता है दौरा

जल्द थमेगा गर्मी का प्रकोप ! मौसम विभाग ने दी खुशखबरी

हाथ में संविधान की कॉपी पकड़ राहुल गांधी ने ली सांसद पद की शपथ, सोनिया-प्रियंका भी रहे मौजूद

 

Related News