C20 सेवा समिट के समापन समारोह में बोले सीएम शिवराज: दूसरों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं

भोपाल। राजधानी भोपाल कुशाभाऊ ठाकरे इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में चल रहे दो दिवसीय C20 सेवा समिट का आज समापन होगा। दो दिन चलने वाले इस समिट में 21 देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए। समिट में सेवा ही सर्वोच्च धर्म है विषय पर मंथन हुआ। वहीं आज समापन सत्र में सीएम शिवराज भी शामिल हुए।

समिट को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश में हमको जन्म होने के बाद घुट्टी पिलाई जाती है, दूसरों की सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं, उन्हें कष्ट पहुंचाने से बड़ा कोई पाप नहीं है। सीएम ने कहा – एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य, जब भाव मन में आ गया सब मेरे है तो दूसरो को दुखी कैसे देख सकते। भारत ने यही कहा। आज मध्य प्रदेश में कई कथा होती है, वो कहते है धर्म की जय हो, धर्म अच्छी चीज़ है। हमने कभी नहीं कहा केवल भारत का कल्याण हो, बल्कि दुनिया का कल्याण हो।

वहीं मुख्यमंत्री ने समिट में लाड़ली बहना योजना योजना जैसी कई योजनाओं का भी जिक्र  किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार लगातार लोगों के लिए काम कर रही है। मनुष्य को न्यूनतम सुविधा मिले ये राज्य सरकार की ड्यूटी है। मेरे अंदर भी दो शिवराज है, एक अंदर का शिवराज एक बाहर का शिवराज। बाहर का शिवराज बोलता है कभी बेईमानी कर दो, झूठ बोल दो, लेकिन मेरे अंदर का शिवराज उसे रोकता है वो अंतर्मन है।

शराबी पति से तंग आ कर महिला ने पिया ज़हर, इलाज के दौरान मौत

जीतू पटवारी के सर्मथन में बोले दिग्विजय ; आंदोलन करना यदि अपराध है तो हम यह बार बार करेंगे

बाघ की सिर कटी लाश मिलने के बाद जारी किया रेड अलर्ट, शिकारी गिरोह मौजूद होने की आशंका

Related News