कानपुर को सीएम योगी ने दी 750 करोड़ की सौगात, छात्रों को बांटे लैपटॉप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज, 29 अगस्त, को कानपुर के दौरे पर थे, जहां उन्होंने 725 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके साथ ही उन्होंने छात्रों को टेबलेट और लैपटॉप भी वितरित किए। अपने संबोधन के दौरान, योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) पर कड़ा प्रहार किया।

मुख्यमंत्री ने GIC मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए घोषणा की कि अगले दो सालों में 2 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी, और 60,000 से अधिक युवाओं की पुलिस भर्ती की जाएगी। उन्होंने कहा कि परीक्षाएं इतनी कड़ी होंगी कि वहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता, और अगर कोई गड़बड़ी करेगा तो उसे आजीवन कारावास और एक करोड़ रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा। इसके साथ ही, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने इरफान सोलंकी का उदाहरण दिया, जो सपा के विधायक थे, लेकिन आगजनी के मामले में 7 साल की सजा के कारण उनकी विधायकी चली गई। अब इस सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कन्नौज में सपा के "नवाब ब्रांड" की आलोचना करते हुए कहा कि कैसे उन्होंने अवैध कब्जा किया और बेटियों की इज्जत से खिलवाड़ किया। उन्होंने कहा कि सपा के लोग अपने काले कारनामों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने सीसामऊ की जनता से अपील की कि वे अपने क्षेत्र को विकास की लहर से जोड़ें और उसे वैसे ही रहने दें जैसा वह है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि आज उत्तर प्रदेश पूरे देश को दिखा रहा है कि विकास और सुशासन का मॉडल कैसा होना चाहिए और कानून-व्यवस्था कैसी होनी चाहिए। उन्होंने सपा के शासनकाल की आलोचना करते हुए कहा कि उस समय गुंडागर्दी और अराजकता का बोलबाला था, और बेटियों की सुरक्षा पर हमेशा खतरा मंडराता था।

भारत दौरे पर आ रहे UAE के क्राउन प्रिंस, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात

'अगर सिद्धारमैया की जांच हुई, तो बांग्लादेश जैसा हाल होगा..', कांग्रेस नेताओं की खुली धमकी

मुकेश अंबानी को पीछे छोड़कर फिर भारत के सबसे रईस व्यक्ति बने गौतम अडानी

Related News