भारत में कॉन्सर्ट के टिकटों की कालाबाजारी के बीच कोल्डप्ले ने कर दिया ये बड़ा-ऐलान

पॉपुलर म्यूजिक बैंड कोल्डप्ले का इंडिया में एक बहुप्रतीक्षित कॉन्सर्ट होने वाला है, और इस आयोजन को लेकर जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। अगले साल जनवरी में होने वाले इस कॉन्सर्ट के लिए टिकटों की मांग आसमान छू रही है, लेकिन इसके साथ ही टिकटों की कालाबाजारी को लेकर भी विवाद उत्पन्न हो गया है। प्रशंसक इस कॉन्सर्ट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं, लेकिन टिकटों की ऊंची कीमतें और कालाबाजारी ने कई लोगों को परेशान किया है।

इस बीच, बैंड के सदस्य क्रिस मार्टिन ने एप्पल म्यूजिक पर जेन लोव के साथ एक इंटरव्यू में यह जानकारी साझा की है कि कोल्डप्ले कॉन्सर्ट के बाद संन्यास लेने की योजना बना रहा है। उन्होंने बताया कि बैंड अपने 12वें स्टूडियो एल्बम के रिलीज़ के बाद रिटायर हो जाएगा। क्रिस मार्टिन ने कहा, "हम बैंड के तौर पर केवल 12 एल्बम ही रिलीज़ करेंगे। इसके पीछे एक खास वजह है, जो यह है कि हमारी टीम की एक निश्चित समय सीमा है।"

मार्टिन ने आगे स्पष्ट किया कि यह फैसला बैंड के सभी सदस्यों की सहमति से लिया गया है। उनका आखिरी एल्बम 2025 में रिलीज होगा, और इसके बाद कोल्डप्ले नए एल्बम नहीं बनाएगा। हालांकि, यह ध्यान देने योग्य है कि बैंड अपने लाइव कॉन्सर्ट को जारी रखने का इरादा रखता है, जिससे प्रशंसकों को उनकी म्यूजिक और परफॉर्मेंस का आनंद लेने का अवसर मिलता रहेगा।

फिलहाल, बैंड का 10वां एल्बम "मून म्यूजिक" 4 अक्टूबर को रिलीज होने वाला है, और इसे लेकर प्रशंसकों में उत्साह है। कोल्डप्ले ने अपनी अनोखी म्यूजिक स्टाइल और बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए दुनियाभर में ख्याति प्राप्त की है। उनका संगीत हमेशा नए प्रयोगों और भावनाओं को दर्शाता है, जिससे यह बैंड कई पीढ़ियों का पसंदीदा बना हुआ है।

इस कॉन्सर्ट के साथ, प्रशंसकों को एक बार फिर से कोल्डप्ले की जादुई म्यूजिक का अनुभव करने का मौका मिलेगा, लेकिन इसके बाद बैंड का रिटायरमेंट एक युग का अंत साबित हो सकता है। अब देखने वाली बात होगी कि बैंड अपने आखिरी एल्बम और कॉन्सर्ट के माध्यम से प्रशंसकों को किस तरह का संगीत और अनुभव प्रस्तुत करेगा।

मशहूर एक्ट्रेस ने करवाई नोज-ब्रेस्ट सर्जरी, बदला पूरा रूप

नहीं रही Harry Potter स्टार Dame Maggie Smith, 89 की उम्र में ली अंतिम सांस

हैंडबैग की दुकान में काम करती थी ये मशहूर स्टार, ऐसे बदली जिंदगी

Related News