कंगना रनौत की 'इमरजेंसी' पर बैन लगाएगी कांग्रेस सरकार, CM ने कही ये बात

हैदराबाद: तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सिख समुदाय के साथ बैठक के बाद कंगना रनौत की आगामी फिल्म "इमरजेंसी" पर प्रतिबंध लगाने की संभावना की समीक्षा करने का आग्रह किया है। गुरुवार को सरकारी सलाहकार मोहम्मद अली शब्बीर ने यह आश्वासन दिया। पूर्व IPS अधिकारी तेजदीप कौर मेनन के नेतृत्व में तेलंगाना सिख सोसाइटी के एक समूह ने सचिवालय में शब्बीर से मुलाकात की और फिल्म के बारे में अपनी चिंताएं व्यक्त कीं। उन्होंने अनुरोध किया है कि फिल्म को तेलंगाना में न दिखाया जाए, क्योंकि इसमें सिख समुदाय को गलत तरीके से दर्शाया गया है।

18 सदस्यों वाले प्रतिनिधिमंडल ने राज्य सरकार को एक आधिकारिक याचिका सौंपी। उनका मानना ​​है कि फिल्म में सिखों को एक हानिकारक रोशनी में दिखाया गया है, उन्हें आतंकवादी और राष्ट्र-विरोधी के रूप में चित्रित किया गया है, जो उनके समुदाय की छवि के लिए अपमानजनक और हानिकारक है। शब्बीर ने इन चिंताओं को मुख्यमंत्री रेड्डी तक पहुँचाया, जिन्होंने कानूनी सलाह लेने के बाद फ़िल्म पर प्रतिबंध लगाने के अनुरोध पर विचार करने का वादा किया है। तेलंगाना में "इमरजेंसी" की रिलीज़ पर अंतिम निर्णय लेने से पहले राज्य सरकार अब इस कानूनी राय का इंतज़ार कर रही है।

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी, जिसका निर्देशन और निर्माण उन्होंने खुद किया है, सितंबर की शुरुआत में रिलीज़ होने वाली है। पूर्व IPS अधिकारी तेजदीप कौर मेनन ने चिंता व्यक्त की है कि रिलीज़ से पहले ट्रेलर में सिख समुदाय को नकारात्मक रूप में दिखाया गया है। जवाब में, सरकारी सलाहकार मोहम्मद अली शब्बीर ने औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी से तेलंगाना में फिल्म पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करने को कहा। शब्बीर ने इस बात पर जोर दिया कि फिल्म का चित्रण सिख समुदाय को अपमानित कर सकता है और संभावित रूप से अशांति पैदा कर सकता है।

शब्बीर के साथ बैठक के बाद मुख्यमंत्री रेड्डी ने आश्वासन दिया कि वे कानूनी विशेषज्ञों से परामर्श के बाद फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का फैसला करेंगे। यह स्थिति भारत में अल्पसंख्यक समूहों के मीडिया प्रतिनिधित्व को लेकर चल रही संवेदनशीलता को रेखांकित करती है, और तेलंगाना की सरकार इसे कैसे संबोधित करती है, यह इसी तरह की चिंताओं के प्रति भविष्य की प्रतिक्रियाओं को प्रभावित कर सकता है।

अब नमाज़ के लिए 2 घंटे का ब्रेक नहीं देगी असम विधानसभा, मुख्यमंत्री का फैसला

12 लाख रोज़गार पैदा करेगा वधावन पोर्ट, पीएम मोदी ने कर दिया शिलान्यास

'नाजुक-5 से शीर्ष-5 में पहुंची भारतीय अर्थव्यवस्था..', केरल में बोले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

Related News