'कांग्रेस की सरकार तो रहेगी लेकिन..', केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी का बड़ा दावा

बैंगलोर: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को एमयूडीए (MUDA) भूमि घोटाले में हाई कोर्ट से बड़ा झटका मिलने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने भी उन पर हमला शुरू कर दिया है। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने सिद्धारमैया को निशाना बनाते हुए कहा है कि कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार चल सकती है, लेकिन सिद्धारमैया मुख्यमंत्री नहीं बने रह पाएंगे।

प्रह्लाद जोशी ने कांग्रेस की नैतिकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी नैतिकता की बातें तो करती है, लेकिन उनके पास अब कोई नैतिकता नहीं बची है। उन्होंने मांग की कि सिद्धारमैया को तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। जोशी ने यह भी कहा कि कांग्रेस चाहें तो सिद्धारमैया की जगह किसी और को मुख्यमंत्री बना सकती है, और बीजेपी इस पर कोई बाधा नहीं डालेगी। उन्होंने इस मामले की सीबीआई जांच की भी मांग की है। दूसरी ओर, हाई कोर्ट के आदेश के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वह कोर्ट के आदेश की कॉपी पढ़ने के बाद ही कोई प्रतिक्रिया देंगे। सिद्धारमैया ने कहा कि उन्हें जांच कराने में कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन वे कानूनी विशेषज्ञों से सलाह लेंगे कि क्या ऐसी जांच कानून के तहत संभव है। उन्होंने भरोसा जताया कि आने वाले दिनों में सच्चाई सामने आएगी और 17ए के तहत की जा रही जांच रद्द हो जाएगी।

सिद्धारमैया ने यह भी कहा कि राज्य की जनता का आशीर्वाद उनके साथ है और उन्हें कानून और संविधान पर पूरा भरोसा है। यह मामला नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार की बदले की राजनीति से जुड़ा है, और भाजपा तथा जेडीएस की इस राजनीति के खिलाफ उनकी लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी के सभी विधायक, नेता और कार्यकर्ता उनके साथ खड़े हैं और वे न्याय की इस लड़ाई को पूरा समर्थन दे रहे हैं।

अब भी पराली क्यों जल रही ? वायु प्रदूषण पर भड़का सुप्रीम कोर्ट

आर्मी ट्रेन के सामने डेटोनेटर लगाने वाला गैंगमैन साबिर अली गिरफ्तार, NIA कर रही जांच

महाराष्ट्र से 5 अवैध बांग्लादेशी गिरफ्तार, नदी के रास्ते भारत में घुसे थे

Related News