उज्जैन में कांग्रेस नेता कलीम खान की गोली मारकर हत्या, पत्नी-बेटे ही निकले कातिल

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक भयानक हत्या का मामला सामने आया है। वजीर पार्क कॉलोनी में स्थित कांग्रेस नेता और पूर्व पार्षद कलीम खान उर्फ गुड्डू की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय लोग इकट्ठा हुए और तुरंत नीलगंगा थाना पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेजा और डॉग स्क्वाड और FSL टीम के जरिए मामले की जांच शुरू की।

पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा के अनुसार, कलीम खान की पत्नी नीलोफर और उनके दो बेटों, दानिश और आसिफ उर्फ मंटू के साथ संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था। इस विवाद के चलते ही पत्नी और बेटों ने मिलकर कलीम की हत्या की। सुबह तीन बजे कलीम अपनी बड़ी बहन शकीला के साथ घर लौटे थे, और घटना के समय नीलोफर भी उनके साथ थी। घरवालों के बयान से पता चला कि नीलोफर और उनके बेटों ने कलीम पर गोली चलाई, जिससे उनकी मौत हो गई। पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज करते हुए पत्नी नीलोफर और छोटे बेटे आसिफ को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि बड़े बेटे दानिश की तलाश जारी है। कलीम के भांजे नसरुद्दीन ने आरोप लगाया है कि उनकी हत्या परिवार के सदस्यों ने की है, और वे इस विवाद को सुलझाने के लिए पिछले चार दिनों से वहां मौजूद थे। जानकारी के अनुसार, कलीम खान ने अपनी अधिकांश संपत्ति अपनी पत्नी के नाम कर दी थी, लेकिन हाल ही में वह इसे वापस अपने नाम कराने का प्रयास कर रहे थे। 

इससे पत्नी और बच्चों में असंतोष बढ़ गया था। उल्लेखनीय है कि 4 अक्टूबर को भी कलीम पर जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें वह किसी तरह बच गए थे। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस हमले में भी नीलोफर का हाथ था, क्योंकि उसकी बहन के पति ने उस पर फायरिंग की थी। इस घटना ने परिवार के भीतर विवाद और संपत्ति के लिए संघर्ष की गंभीरता को उजागर किया है, जिससे यह स्पष्ट होता है कि परिवार के सदस्यों के बीच रिश्तों में कड़वाहट बढ़ चुकी थी।

SDM ऑफिस से मांगी गई 50 हज़ार की रिश्वत, गाय लेकर पहुँच गई महिला...

7000 करोड़ के घाटे में दिल्ली! पहली बार आमदनी से अधिक हुआ खर्च

लाओस में थाईलैंड की PM से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Related News