हादसे का शिकार हुए राहुल गांधी के कार्यक्रम से लौट रहे कांग्रेस नेता, हुई मौत

जम्मू: जम्मू में एक दुखद घटना में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शादी लाल पंडित की बृहस्पतिवार शाम सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। पंडित कांग्रेस के कश्मीरी प्रवासी प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष थे तथा कश्मीरी प्रवासियों के मुद्दों को लेकर सक्रिय रहते थे। अधिकारियों के अनुसार, यह हादसा सिधरा के समीप उस वक़्त हुआ जब पंडित जागती प्रवासी टाउनशिप की ओर जा रहे थे। एक ट्रक ने उन्हें कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। 

पंडित की मौत पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं जैसे एआईसीसी प्रभारी भरत सिंह सोलंकी, जेकेपीसीसी अध्यक्ष तारिक हमीद कर्रा, कार्यकारी अध्यक्ष तारा चंद, रमन भल्ला, पूर्व मंत्री योगेश साहनी, पीसीसी माइग्रेंट्स सेल के अध्यक्ष एचएल पंडिता तथा कमल फोतेदार समेत कई अन्य लोगों ने गहरा शोक व्यक्त किया है।

वही इस बीच, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे एवं लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तैयारियों की समीक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में चुनाव 18 सितंबर, 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को होंगे, और मतगणना 4 अक्टूबर को की जाएगी। यह चुनाव 2019 में धारा 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने के पश्चात् जम्मू-कश्मीर में पहली बार हो रहे हैं।

पड़ोसी से मोहब्बत में हुई गर्भवती, बनी कुंवारी मां, 29 साल बाद कोर्ट ने बेटे को दिलाया 'बाप का हिस्सा'

पहला राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस मना रहा देश, भारत मंडपम पहुंची राष्ट्रपति मुर्मू

'भारत माता की जय' के साथ कीव में PM मोदी का हुआ जोरदार स्वागत, राष्ट्रपति जेलेंस्की से करेंगे मुलाकात

Related News