5600 करोड़ के ड्रग सिंडिकेट का सरगना निकला कांग्रेस नेता तुषार गोयल, दुबई से कनेक्शन

नई दिल्ली: दिल्ली में हाल ही में बरामद की गई 5600 करोड़ रुपये की कोकीन के मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस ड्रग्स सिंडिकेट का मास्टरमाइंड तुषार गोयल है, जो 2022 में दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की RTI सेल का चेयरमैन रह चुका है। तुषार गोयल की सोशल मीडिया प्रोफाइल पर भी दिल्ली कांग्रेस लिखा हुआ है और उसे RTI सेल का प्रमुख बताया गया है, और उसने "डिक्की गोयल" के नाम से सोशल मीडिया पर अपनी पहचान बनाई थी।

तुषार गोयल की कई तस्वीरें कांग्रेस के बड़े नेताओं के साथ भी सामने आई हैं। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने अपनी पूछताछ में यह जानकारी पाई कि गोयल ने खुद माना है कि वह कांग्रेस के साथ जुड़े इस पद पर था। इसके साथ ही, यह भी खुलासा हुआ है कि इस ड्रग रैकेट का लिंक दुबई से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि दुबई के एक बड़े कारोबारी का नाम सामने आया है, जो कोकीन सप्लाई करने में प्रमुख भूमिका निभाता है। एजेंसियों के अनुसार, दुबई ड्रग्स की खरीद-फरोख्त के लिए D कंपनी का सुरक्षित क्षेत्र माना जाता है। स्पेशल सेल के एडिशनल कमिश्नर प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि 560 किलोग्राम कोकीन के साथ-साथ 40 किलोग्राम मेरियना ड्रग भी जब्त किया गया है, जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये है। यह मेरियाना थाईलैंड के फुकेट से फ्लाइट द्वारा दिल्ली लाया गया था। कुशवाहा ने यह भी बताया कि तीन महीने पहले केंद्रीय एजेंसियों से उन्हें जानकारी मिली थी कि एक बड़ा ड्रग तस्करी मॉड्यूल पूरे देश में सक्रिय है।

इस मामले में गंभीर सवाल उठते हैं: क्या यह संभव है कि तुषार गोयल जैसा व्यक्ति, जो कांग्रेस के एक अहम पद पर रह चुका है, इतना बड़ा ड्रग सिंडिकेट चलाता रहा और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व या गांधी परिवार को इसकी कोई भनक तक नहीं लगी? क्या कांग्रेस हाईकमान इससे अंजान था, या फिर यह मुद्दा जानबूझकर नजरअंदाज किया गया?

बेटे ने पिता को मुखाग्नि देने से किया इनकार, चौंकाने वाली है वजह

इन जिलों में हुई मॉनसून की विदाई, जानिए अपने यहाँ का हाल

राजस्थान-MP में रेलवे-स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, जैश-ए-मोहम्मद के नाम से मिला पत्र

Related News