BJP और RSS को मैं अपना गुरु मानता हूं: राहुल गांधी

नई दिल्ली: अगले हफ्ते से फिर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करने जा रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में एक बयान दिया है। जी दरअसल उन्होंने कहा कि, 'भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और आरएसएस उनके लिए गुरु की तरह है और मैं उन्हें अपना गुरु मानता हूं।' जी दरअसल भारत जोड़ो यात्रा के पहले चरण के बारे में राहुल ने कहा कि, 'भारत जोड़ो यात्रा सफल रही। नफरत और हिंसा के खिलाफ यह यात्रा निकाली गई थी।' वहीं कड़ाके की ठंड में हाफ टी-शर्ट में रहने को लेकर राहुल ने कहा, “मैं ठंड से नहीं डरता, मुझे ठंड नहीं लग रही है। जब लगेगी तो स्वेटर पहन लूंगा।”

प्रवासी भारतीयों के स्वागत हेतु सज रहा इंदौर, अतिथियों को अपने घरों में ठहराएंगे इंदौरी

इसी के साथ भारत जोड़ो यात्रा की कामयाबी की बात करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधीने कहा कि, 'इस यात्रा के जरिए भारत को सोचने का नया तरीका देना की कोशिश की है। भारत को जीने का नया तरीका देने की कोशिश है।' इसी के साथ उन्होंने आगे कहा कि, 'बीजेपी के पास पैसे की कोई कमी नहीं हैं। बीजेपी वाले मेरे खिलाफ कैंपेन चलाते रहते हैं।' इसी के साथ राहुल गांधी ने आज शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा, “भारत जोड़ो यात्रा सफल रही है। मैं इसके लिए सबको धन्यवाद देता हूं, जो हमारे साथ आए। मैं आरएसएस वालों का भी धन्यवाद करता हूं क्योंकि जितना वो हम पर आक्रमण करते हैं उतनी हमें ऊर्जा मिलती है। मैं चाहता हूं वो और आक्रामक रूप से हम पर आक्रमण करते रहें।”

इसे हमें सीखने को मिलता है। मैं इन्हें अपना गुरु मानता हूं।” वहीं आगे अखिलेश और मायावती के बारे में राहुल ने कहा, “अखिलेश जी हैं, मायावती जी हैं, वो नफरत का हिंदुस्तान नहीं चाहते, तो हममें और उनके एक मनोवैज्ञानिक रिश्ता तो है।” इसी के साथ ठंड में टी-शर्ट में रहने की बात पर राहुल गांधी ने कहा, “यात्रा के बाद मैं वीडियो बना दूंगा कि ठंड में कैसे टी-शर्ट में रहा जा सकता है। मेरी टी-शर्ट से क्या दिक्कत है।” उसके बाद हंसी मजाक करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “मैं ठंड से नहीं डरता, मुझे ठंड नहीं लग रही है। जब लगेगी तो स्वेटर पहन लूंगा।”

इसके अलावे सुरक्षा से जुड़े मामले पर राहुल गांधी ने कहा, “मुझे बुलेटप्रूफ गाड़ी में बैठने को कहते है, ऐसे में मैं कैसे यात्रा करूं। उनके नेता खुली जीप में जाते हैं, उनके लिए प्रोटोकाल अलग और मेरे लिए अलग। यह पैदल यात्रा है और मैं कैसे बुलेटप्रूफ गाड़ी में चलूं।”

तमिलनाडु: पटाखा बनाने वाले के घर में विस्फोट, 4 लोगों की मौत

राखी सावंत ने मचाया बिग बॉस में बवाल, परेशान हुए कंटेस्टेंट

नए साल में नई करवट लेगा अनुपमा सीरियल, बापूजी की मौत लाएगी भूचाल

Related News