राहुल गांधी से पूछताछ की जानकारी बाहर कैसे आ रही ? कांग्रेस ने 3 मंत्रियों को भेजा लीगल नोटिस

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय (ED) कई घंटों की पूछताछ कर चुकी है। उस पूछताछ में राहुल से नेशनल हेरॉल्ड केस में कई तरह के सवाल पूछे गए हैं। मगर कांग्रेस पार्टी की ओर से वित्त मंत्री, गृह मंत्री और कानून मंत्री को कानूनी नोटिस दे दिया गया है। इस नोटिस में पूछा गया है कि आखिर कैसे उन्हें पूछताछ की सारी जानकारी मिल रही है?

कांग्रेस ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण और कानून मंत्री किरण रिजिजू को ये नोटिस भेजा है। कांग्रेस ने अपने नोटिस में आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें राहुल गांधी से हो रही पूछताछ की पूरी जानकारी मिल रही है। अभी तक किसी भी मंत्री ने इस कानूनी नोटिस पर अपनी प्रतिक्रिया नहीं दी है। भाजपा की तरफ से भी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

वहीं,  अगर पूछताछ की बात करें तो राहुल गांधी से पहले दिन साढ़े आठ घंटे तक सवाल-जवाब हुए थे, अगले दिन 10 घंटे तक पूछताछ चली और आज भी कई घंटों से यह सिलसिला चल रहा है। एक ओर कांग्रेस इसे बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई बता रही है, तो वहीं भाजपा, कांग्रेस पर ही भ्रष्टाचार छिपाने का इल्जाम लगा रही है। बीजेपी नेता तो दिल्ली की सड़कों पर जारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन पर भी सवाल खड़े कर रहे हैं।

महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण को राष्ट्रपति उम्मीदवार बना सकता है विपक्ष

'अग्निवीरों को यूपी पुलिस की नौकरी में देंगे प्राथमिकता..', सीएम योगी का बड़ा ऐलान

राहुल गांधी के बचाव में उतरे अखिलेश यादव, जानिए क्या कहा ?

 

Related News