हरियाणा में मतदान से पहले कांग्रेस ने 13 नेताओं को किया निलंबित, क्या है कारण

 चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण 13 नेताओं को छह साल के लिए निलंबित कर दिया है। निष्कासित किए गए नेताओं में पूंडरी और पाई विधानसभा सीटों के पूर्व उम्मीदवार सज्जन सिंह ढुल भी शामिल हैं, जो पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने एक आधिकारिक अधिसूचना में कहा कि रिपोर्ट से संकेत मिलता है कि ये नेता पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ चल रहे विधानसभा चुनाव लड़कर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे।

इस कदम का उद्देश्य पार्टी के भीतर अनुशासनहीनता को दूर करना है, जैसा कि अधिसूचना में बताया गया है। निलंबित नेताओं में गुहला (एससी) विधानसभा क्षेत्र से नरेश ढांडे, जींद से प्रदीप गिल, पुंडरी से सज्जन सिंह ढुल, पुंडरी से सुनीता बत्तन, नीलोखेड़ी (एससी) से राजीव मामूराम गोंदर, नीलोखेड़ी (एससी) से दयाल सिंह सिरोही, पानीपत ग्रामीण से विजय जैन, उचाना कलां से दिलबेग संडील, दादरी से अजीत फोगट, भिवानी से अभिजीत सिंह, बवानी खेड़ा (एससी) से सतबीर रतेरा, पृथला से नीतू मान और कलायत से अनीता ढुल बड़सीकरी शामिल हैं।

हरियाणा में 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा के लिए 5 अक्टूबर को चुनाव होने हैं, जिसकी मतगणना 8 अक्टूबर को होगी। पिछले 2019 के चुनावों में, भाजपा 40 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी, जबकि कांग्रेस ने 30 सीटें हासिल कीं।

जैन व्यापारी पर मुस्लिमों का हमला, कोर्ट के अधिकारियों के सामने हुई मारपीट

लड्डू विवाद के बीच जगन मोहन रेड्डी ने रद्द की अपनी तिरुपति यात्रा

असम बॉर्डर से पकड़े गए 3 बांग्लादेशी घुसपैठिए, पुलिस ने अधिकारियों को सौंपा

Related News