असदुद्दीन ओवैसी को उन्ही के घर में मात देने की तैयारी, कांग्रेस ने बनाया ये मास्टरप्लान

हैदराबाद: कांग्रेस पार्टी ने AIMIM चीफ और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवेसी को उसी 'घर' यानि हैदराबाद में मात देने की तैयारी तेज कर दी है। कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि औवेसी ने पिछले चुनावों में साबित कर दिया कि वो भाजपा की बी टीम बनकर काम कर रहे हैं। ऐसे में उन्होंने भी औवेसी को उन्हीं के गढ़ में पटखनी देने के लिए पूरी ताकत लगानी शुरू कर दी है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने तेलंगाना में सत्ताधारी TRS सरकार के खिलाफ मजबूत आंदोलन शुरू करने का ऐलान किया है। 

तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अल्पसंख्यक विभाग की कार्यकारी समिति ने आलाकमान के निर्देश के बाद तेलंगाना के ओल्ड हैदराबाद में पार्टी सदस्यता अभियान को तेज करने का निर्णय लिया है। बता दें कि ओल्ड हैदराबाद को असदुद्दीन औवेसी की पार्टी AIMIM का अभेद किला माना जाता है। बुधवार को हैदराबाद के गांधी भवन में कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने गहन विचार-विमर्श करने के बाद यह फैसला लिया है। AICC अल्पसंख्यक विभाग प्रभारी फरहान आजमी ने कहा है कि, 'इसमें कोई संदेह नहीं है कि AIMIM, भाजपा और संघ परिवार की बी-टीम के रूप में काम कर रही है।'

उन्होंने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, यह बात उत्तर प्रदेश के हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों समेट कई चुनावों में साबित हुई है। एक सियासी दल के तौर पर वे देश में कहीं भी AIMIM से चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र है। हालांकि, AIMIM नेतृत्व भाजपा को फायदा  पहुंचाने के लिए चुनावों का ध्रुवीकरण करने के एकमात्र इरादे से चुनिंदा निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ रहा है। अब हमने औवेसी को उनके ही गढ़ में चुनौती देने का फैसला लिया है।

'उन्होंने गधों के हाथों शेरों को मरवा दिया..', पंजाब चुनाव में हार के बाद सिद्धू पर बरसे कांग्रेस नेता

'सुनो केजरीवाल..', कश्मीर फाइल्स पर बयान देकर घिरे दिल्ली के सीएम, AAP हेडक्वार्टर पर लगे ऐसे पोस्टर

अविश्वास प्रस्ताव के बाद बर्खास्तगी से सुरक्षित दक्षिण अफ्रीका की 'कैबिनेट'

Related News