MP में किसान न्याय यात्रा निकालेगी कांग्रेस, जीतू पटवारी ने किया बड़ा ऐलान

भोपाल: मध्य प्रदेश कांग्रेस ने 10 सितंबर से राज्य में किसान न्याय यात्रा निकालने की घोषणा की है। यह यात्रा भाजपा सरकार द्वारा किसानों से किए गए वादों को पूरा न करने के विरोध में होगी, और 20 सितंबर को कांग्रेस राज्यभर में प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस का दावा है कि भाजपा न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के वादों को पूरा करने में विफल रही है।

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि वे मंदसौर से किसान न्याय यात्रा की शुरुआत करेंगे, इसके बाद 13 सितंबर को होशंगाबाद और 15 सितंबर को आगर मालवा में इसी तरह के मार्च आयोजित होंगे। कांग्रेस हर जिले में कलेक्टर कार्यालयों का घेराव और विरोध प्रदर्शन करेगी। यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ, दिग्विजय सिंह, अजय सिंह, विवेक तन्खा और अन्य नेता भी हिस्सा लेंगे। पटवारी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कई बार किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक गेहूं और धान के लिए MSP की घोषणा नहीं की गई है। 

उन्होंने कहा कि इस साल किसानों को सोयाबीन की फसल के लिए वही कीमत मिली जो उन्हें दस साल पहले दी गई थी, जबकि खेती की लागत बहुत बढ़ गई है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा का किसानों की आय दोगुनी करने का दावा झूठा है और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए वहां सोयाबीन की फसल खरीदने की घोषणा की गई है।

आखिर AAP-कांग्रेस में नहीं थमी रार, केजरीवाल ने हरियाणा चुनाव में उतार दिए 20 उम्मीदवार

चंदन गुप्ता हत्याकांड: आरोपी मुनाजिर की जमानत का विरोध करने वाली महिला वकील की हत्या

इस साल भी पटाखों पर पूरी तरह रहेगा बैन, बोले पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

Related News